logo-image

कपिल मिश्रा का केजरीवाल पर हमला, कहा- कालेधन के मामले में CBI में दर्ज कराऊंगा FIR

आप से बर्खास्त नेता कपिल मिश्रा एक बार फिर केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे।

Updated on: 15 May 2017, 11:35 AM

highlights

  • कपिल मिश्रा ने कहा, काले धन और मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में CBI और CBDT में FIR करवाऊंगा
  • कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी पर चंदे में हेरफेर का आरोप लगाया है
  • मिश्रा ने केजरीवाल की पत्नी को दिया जवाब, कहा- उन्हें अंदाजा नहीं उन्हीं के घर मे कैसे-कैसे कुचक्र रचे जाते हैं

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) से बर्खास्त नेता कपिल मिश्रा एक बार फिर केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे।

केजरीवाल कैबिनेट में मंत्री रहे मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, 'हॉस्पिटल से जब भी डिस्चार्ज किया जाऊंगा, लिखित शिकायत बनाकर हवाला, काले धन और मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में CBI और CBDT में FIR करवाऊंगा।'

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'पहले वह चुप्पी साधेंगे, फिर ध्यान भटकाने के लिए तमाशे करेंगे, फिर झूठी फोटो वीडियो वायरल करेंगे, सच से बच कर दुबकेंगे, फिर वे जेल जाएंगे।' मिश्रा रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कथित तौर पर बेहोश हो गए थे। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी और उसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर चंदे में धांधली के आरोप लगाए हैं। जिसके खिलाफ वह सीबीआई में शिकायत दर्ज कराएंगे।

मिश्रा केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के कथित घूस लेनदेन के मामले में पहले भी सीबीआई में शिकायत दर्ज करा चुके हैं।

भूख हड़ताल पर बैठे कपिल मिश्रा ने रविवार को आरोप लगाया कि अगले वित्त वर्ष 2014-15 में पार्टी के पास 65 करोड़ रुपये थे, लेकिन उसने सिर्फ 32 करोड़ रुपयों का खुलासा किया। वहीं पार्टी की वेबसाइट पर सिर्फ 27 करोड़ रुपये की जानकारी दी गई।

मिश्रा ने कहा, 'मेरे पास पार्टी के वित्तीय लेनदेन से जुड़े सारे दस्तावेज हैं, जिसमें खाते में 461 फर्जी लेनदेन भी शामिल हैं।' वहीं आम आदमी पार्टी ने मिश्रा के आरोपों को खारिज कर दिया है। 

केजरीवाल की पत्नी को मिश्रा का जवाब
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी ने कपिल मिश्रा पर विश्वासघात के आरोप लगाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कुदरत का कानून कभी गलत नहीं होता। कपिल ने विश्वासघात और झूठे आरोप के बीज बोए हैं, वह वैसा ही काटेंगे।'

जिसपर मिश्रा ने कहा, 'सुनीता केजरीवाल जी साधना में रत पत्नी हैं। उन्हें अंदाजा भी नहीं उन्हीं के घर मे कैसे-कैसे कुचक्र रचे जाते है। वो अपना धर्म निभा रहीं हैं।'

उन्होंने कहा, 'सुनीता केजरीवाल जी सच से अनजान हैं। वो अपने पति के पतन से परेशान हैं। उनकी हर गाली सिर माथे। उनके खिलाफ कभी कुछ नहीं कहूंगा।'

आम आदमी पार्टी ने कपिल मिश्रा के साथ दिखे नील को बीजेपी का एजेंट बताया है। जिसके बाद कपिल मिश्रा ने एक फोटो साझा की, जिसमें नील केजरीवाल के साथ दिखाई दे रहे हैं।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें