logo-image

कपिल मिश्रा का हाहाकार- आप में भ्रष्टाचार, केजरीवाल है भ्रष्टाचारी, मंत्री से लिए दो करोड़ रुपये

केजरीवाल ने सतेंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये लिए, सिसोदिया ने आरोप खारिज़ किया।

Updated on: 07 May 2017, 03:19 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दो करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।

उन्होंने बताया कि परसों मैंने केजरीवाल को सतेंद्र जैन से 2 करोड़ रुपए लेते देखा था। सतेंद्र जैन ने अरविन्द केजरीवाल को रुपये देकर अपने रिश्तेदार के लिए 50 करोड़ की डील कराई है।

कपिल मिश्रा ने सवाल पूछते हुए कहा, 'आख़िर अरविन्द केजरीवाल को कैश की क्या जरूरत पड़ गई कि उन्हें इतने पैसे कैश में लेना पड़ा?'

मिश्रा ने कहा कि आप नेता सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल को पैसे दिए थे। मिश्रा मीडिया से बात करने से पहले राजघाट पहुंचे थे। जहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर आशीर्वाद लिया।

ये भी पढ़ें- आम आदमी पार्टी नेता विश्वास अब पार्टी के ख़िलाफ़ करेंगे आंदोलन, कहा- जंतर मंतर वाला जोश अभी बरकरार

मिश्रा ने संवाददाताओं से कहा, 'मैने उपराज्यपाल अनिल बैजल को इस बारे में सूचित कर दिया है और मैं सभी जांच एजेंसियों को भी इस बारे में सूचित करूंगा।'

बता दें कि कपिल मिश्रा सुबह 10:30 बजे एलजी से मुलाकात करने पहुंचे थे। मुलाकाता के दौरान मिश्रा ने एलजी को टैंकर घोटाले मामले की जानकारी दी और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की।

वहीं पार्टी छोड़ने के सवाल पर मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए दिल्ली के पूर्व जल एवं संसाधन मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे। कपिल ने कहा कि वह अरविंद केजरीवाल के मंत्रिमंडल के एकमात्र ऐसे मंत्री हैं जिन पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है।

कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर लगाया 2 करोड़ रूपये लेने का आरोप, जाने 7 बड़ी बातें

मिश्रा ने रविवार को मीडियाकर्मियों को बताया, 'मैं न ही पार्टी छोड़ूंगा और न ही कोई मुझे पार्टी से बाहर निकाल सकता है।'

उन्होंने कहा, 'मैं केजरीवाल मंत्रिमंडल का एकमात्र मंत्री हूं जिस पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा और न ही सीबीआई ने मेरे खिलाफ कोई जांच की।'

गौरतलब है कि केजरीवाल ने शनिवार को कपिल मिश्रा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था और आप विधायक राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत को मंत्रिमंडल में जगह दी थी।

ये भी पढ़ें- 'बाहुबली 2' की सफलता के बाद करण जौहर रखेंगे पार्टी, लेकिन प्रभास ने किया आने से इनकार

गहलोत नजफगढ़ से विधायक हैं जबकि गौतम सीमापुरी से विधायक हैं। ये दोनों विधायक नए मंत्रियों के रूप में जल्द शपथ लेंगे।

हालांकि, अभी इन्हें कोई विभाग नहीं सौंपा गया है।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें