logo-image

AAP में घमासान: कपिल मिश्रा आज जाएंगे सीबीआई, केजरीवाल बोले- जीत सत्य की होगी

लगातार लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर आम आदमी पार्टी (आप) मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा की सत्य की जीत होगी।

Updated on: 09 May 2017, 08:06 AM

highlights

  • भ्रष्टाचार के आरोपों पर अरविंद केजरीवाल का ट्वीट, कहा- सत्य की जीत होगी
  • मंगलवार को केजरीवाल और जैन के खिलाफ सीबीआई जाएंगे कपिल मिश्रा
  • कपिल मिश्रा ने सीएम केजरीवाल पर सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया है

नई दिल्ली:

लगातार लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर आम आदमी पार्टी (आप) मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा की सत्य की जीत होगी।

कैबिनेट मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाये हैं। जिसके बाद से लगातार केजरीवाल की चुप्पी पर सवाल उठ रहे थे।

मिश्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ सीबीआई में केस दर्ज कराएंगे। कपिल मिश्रा ने कहा, 'मुझे सीबीआई ने 11:30 बजे मिलने के लिए समय दिया है। एफआईआर दर्ज करवाएंगे और भ्रष्टाचार के सबूत पेश करेंगे।'

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'जीत सत्य की होगी। कल दिल्ली विधान सभा के विशेष सत्र से इसकी शुरुआत।' मंगलवार दोपहर 2 बजे विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है।

भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। 

यह फैसला केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित निवास पर आम आदमी पार्टी (आप) के राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में लिया गया।

कपिल मिश्रा के क्या हैं आरोप?
1. मिश्रा ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर केजरीवाल के एक रिश्तेदार के लिए दक्षिण दिल्ली में 50 करोड़ रुपये में एक जमीन का सौदा कराने का आरोप लगाया है।

2. कपिल मिश्रा ने सोमवार को भ्रष्टाचार विरोधी शाखा (एसीबी) में जाकर पेयजल टैंकर घोटाले में जांच को केजरीवाल के नजदीकी दो लोगों द्वारा प्रभावित किए जाने के आरोपों के समर्थन में अपने पास सबूत होने का दावा किया था।

और पढ़ें: भ्रष्टाचार के आरोपों पर सत्येंद्र जैन ने कहा, कपिल मिश्रा मानसिक संतुलन खो चुके हैं

3. मिश्रा ने यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपये लेते हुए देखा है। कपिल मिश्रा ने सोमवार को केजरीवाल, सत्येंद्र और खुद का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराए जाने की पेशकश की।

4. कभी केजरीवाल के सबसे करीबी रहे कपिल मिश्रा ने कहा है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों और पंजाब विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए उम्मीदवार से पैसे लिये।

और पढ़ें: केजरीवाल को मिला अखिलेश यादव का साथ, बोले- उन्हें मीडिया बदनाम कर रहा है

आप ने पूर्व जल मंत्री द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज किया और मिश्रा पर भाजपा और केंद्र सरकार से मिले होने का आरोप लगाया।

मनोरंजन से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें