logo-image

AAP का बड़ा ऐलान- शैली ओबेरॉय होंगी MCD की मेयर, आले मोहम्मद डिप्टी मेयर

MCD : आम आदमी पार्टी (AAP) का दिल्ली की सत्ता के साथ-साथ एमसीडी में भी कब्जा हो चुका है. दिल्ली नगर निगम चुनाव में AAP ने 250 सीटों में से 134 सीटों पर बंपर जीत हासिल की है, जबकि भारतीय जनता पार्टी दूसरे नंबर पर घिसक गई है.

Updated on: 23 Dec 2022, 01:10 PM

highlights

  • दिल्ली नगर निगम चुनाव में AAP की बंपर जीत
  • आम आदमी पार्टी की PAC बैठक में लिया गया फैसला
  • मेयर, डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के सदस्यों का चुनाव 6 जनवरी को होगा 

नई दिल्ली:

MCD : आम आदमी पार्टी (AAP) का दिल्ली की सत्ता के साथ-साथ एमसीडी में भी कब्जा हो चुका है. दिल्ली नगर निगम चुनाव में AAP ने 250 सीटों में से 134 सीटों पर बंपर जीत हासिल की है, जबकि भारतीय जनता पार्टी दूसरे नंबर पर घिसक गई है. सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की PAC बैठक हुई. इस बैठक में एमसीडी के मेयर और डिप्टी मेयर के नामों पर विस्तार से चर्चा हुई. शैली ओबेरॉय AAP की मेयर उम्मीदवार होंगी, जबकि आले मोहम्मद एमसीडी के डिप्टी मेयर होंगे. 

यह भी पढ़ें : Aishwarya Rai: माता-पिता की शादी की सालगिरह पर भावुक हुई ऐश्वर्या, शेयर किया पोस्ट 

आपको बता दें कि सात दिसंबर को घोषित हुए  MCD चुनाव परिणाम में आम आदमी पार्टी की 134 सीटें और भाजपा की 104 सीटें आई थीं. दिल्ली भाजपा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वो मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी. MCD में मेयर बनाने के लिए 126 के आंकड़े की जरूरत होती है. 6 जनवरी को दिल्ली नगर निगम की पहली बैठक में मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्यों का चुनाव होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2023: आईपीएल ऑक्शन में इन 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर टीमें लगाएंगी बड़ा दांव!

मुख्यमंत्री के आवास पर हुई पीएसी बैठक में मेयर और डिप्टी मेयर के लिए 6 नामों पर विचार विमर्श हुआ. मीटिंग में काफी चर्चा के बाद वार्डों के सभी मेंबरों ने सर्वसम्मति से शैली ओबेरॉल को AAP का मेयर उम्मीदवार चुन लिया, जबकि आले मोहम्मद डिप्टी मेयर के प्रत्याशी बनाए गए हैं. स्टैंडिंग कमेटी के 4 मेंबर आमिल मलिक, रविंद्र कोर, मोहिनी जिनवाल, सारिका चौधरी हैं.