logo-image

AAP का मोदी सरकार पर हमला, संजय सिंह ने बताया क्या होती है फ्री रेवड़ी? 

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज केंद्र सरकार द्वारा सदन का सत्र शुरू होने से पहले बैठक बुलाई गई. मैंने संघीय ढांचे पर हो रहे हमले, राज्य सरकार के अधिकारियों को छिनने और सिंगापुर की सरकार ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बुलाया.

Updated on: 17 Jul 2022, 06:17 PM

नई दिल्ली:

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज केंद्र सरकार द्वारा सदन का सत्र शुरू होने से पहले बैठक बुलाई गई. मैंने संघीय ढांचे पर हो रहे हमले, राज्य सरकार के अधिकारियों को छिनने और सिंगापुर की सरकार ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बुलाया. उन्होंने कहा कि आइए और दिल्ली मॉडल के बारे में बताइए. भाजपा का एक फर्जी गुजरात का मॉडल है और दूसरी तरफ दिल्ली का, उन्हें अरविंद केजरीवाल के मॉडल से डर लगता है. तीन बार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सवा महीने पहले अर्जी दी थी, लेकिन अभी तक अनुमति नहीं दी. जो काम गुजरात के मुख्यमंत्री रहते अमेरिका ने आपके साथ किया, वहीं आप अरविंद केजरीवाल के साथ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : बीजेपी से गोरखपुर सहित पांच महानगरों के मेयर सीट पर दावेदारी कर रहा कायस्थ समाज

संजय सिंह ने आगे कहा कि आप हर रैली में फ्री की रेवड़ी कहते हैं. मैं बता देता हूं कि फ़्री की रेवड़ी क्या होती है? अडानी का 72 हजार करोड़ का कर्ज माफ करना, ये होती है मुफ़्त की रेवड़ी. एक RTI से पता चला कि इस सरकार ने 11 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया, अपने अडानी जैसे मित्रों को बांटा, आपके पास रोजगार देने, पेट्रोल की कीमत कम करने के लिए पैसे नहीं हैं. ये पैसा आम लोगों और कर्मचारियों का है, जोकि आपने अपने पूंजीपति दोस्तों बांटा, ये मेरा आरोप नहीं है, ये RTI में आया है.

उन्होंने आगे कहा कि एक कंपनी है DHFL, उसने 17 बैंकों से 34 हजार करोड़ का कर्ज लिया था. बैंकों को खाली कर दिया. बाद में पता चला कि DHFL ने भाजपा को 27 करोड़ का चंदा दिया था, इसलिए ED ने कार्रवाई नहीं की. पहले एयरपोर्ट पर लिखा होता था कि भारत का एयरपोर्ट, अब लिखा होता है अडानी का एयरपोर्ट. लखनऊ, जयपुर जहां भी जाएं, औने पौने दाम पर जमीन दी और SBI की गारंटी पर 12 हजार करोड़ का लोन दिलाया.

यह भी पढ़ें : विपक्ष ने उपराष्ट्रपति पद के लिए मार्गरेट अल्वा को बनाया उम्मीदवार

संजय सिंह ने आगे कहा कि इंडिया का कोयला राज्य सरकारों को 3 हजार रुपये प्रति टन मिलता है. सरकार ने कहा कि 10 प्रतिशत कोयला विदेशों से खरीदना पड़ेगा, वरना कोयला भेजना बंद कर देंगे. भारत में कोयला संकट कहा गया, लेकिन कोल इंडिया का कोयला उत्पादन 32% बढ़ा है तो आप अडानी से लेने के लिए क्यों कह रहे हैं, 3 हजार टन वाला कोयला 30 हजार टन क्यों लें? इसको कहते हैं फ़्री की रेवड़ी.

उन्होंने आगे कहा कि दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल फ्री बिजली देते हैं, फरिश्ता स्कीम में 50 लाख तक का इलाज मुफ़्त देते हैं, महिलाओं के लिए फ़्री बस, 18 लाख बच्चों को शिक्षा, लोगों को इलाज, फ्री दवाई देना, बुजुर्गों को फ्री तीर्थयात्रा करना मुफ्त की रेवड़ी है? मोदी जी अगर इतनी दिक्कत है तो नेताओं को मिलने वाली 5 हजार यूनिट हटा दीजिए. मैंने सर्वदलीय बैठक में ED और CBI के दुरुपयोग की बात भी उठाई. मोहल्ला क्लिनिक देने वाले सत्येंद्र जैन को पकड़ते हैं, इसे हम संसद में उठाएंगे. 

आप सांसद ने कहा कि ED ने 5 साल में 3 हजार छापे मारे और कनविक्शन रेट 0.5% है ये एजेंसी का दुरुपयोग है. अगर अरविंद केजरीवाल को इजाज़त नहीं दी तो सदन में सवाल उठाएंगे, चुप नहीं बैठेंगे, गुजरात के फर्जी मॉडल के सामने अरविंद केजरीवाल के मॉडल से डरते हैं. उन्होंने उपराष्ट्रपति चुनाव में समर्थन के सवाल पर कहा कि जैसे राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर पार्टी ने तय किया, इसमें भी पार्टी जब तय करेगी आपको बताएंगे.

यह भी पढ़ें : ICSE 10th Result: आईसीएसई 10वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

उन्होंने कहा कि जगदीप धनखड़ जिन्हें उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया है वो राज्यपाल के तौर विवादित रहे हैं. TMC से उनका झगड़ा चल रहा था. मध्य प्रदेश के सिंगरौली में मेयर की जीत पर उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी पूरे देश में बढ़ रही है. सूरत में 27 पार्षद जीतने के बाद पार्टी पूरे गुजरात में बढ़ी. मध्य प्रदेश की घटना कोई छोटी घटना नहीं है. अरविंद केजरीवाल ने सिंगरौली रानी अग्रवाल का प्रचार किया था, मैं उन्हें बधाई देता हूं, मध्य प्रदेश में हमारे लिए रास्ता खुल गया है.