logo-image
लोकसभा चुनाव

चुनाव आयोग के नोटिस पर AAP मंत्री आतिशी बोलीं, आयोग से निष्पक्ष चुनाव कराने की उम्मीद

AAP नेता आतिशी ने सोमवार को यानी 8 अप्रैल तो दोपहर तक जवाब देने की बात कही है. इस दौरान भाजपा ने आतिशी को मानहानि का नोटिस दिया है.  

Updated on: 05 Apr 2024, 03:09 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में चौंकाने वाला दावा किया. उन्होंने कहा कि भाजपा के एक नेता ने उनके करीबी से संपर्क किया. उनको बोला गया कि आतिशी अपना करियर बचा के रखना है तो तुरंत भाजपा में शामिल हो जाएं. आप मंत्री का आरोप है कि  चुनाव आयोग इस मामले में संझान ले. इस मामले में आतिशी को एक नोटिस भेजा गया है. आतिशी को सोमवार को यानी 8 अप्रैल तो दोपहर तक जवाब देने की बात कही है. इस दौरान भाजपा ने आतिशी को मानहानि का नोटिस दिया है.  

इस दौरान आप मंत्री आतिशी ने कहा, आज इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया ने मेरी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस पर नोटिस भेजा. भाजपा ने 4 अप्रैल को शिकायत की और 5 अप्रैल को 11.15 बजे हर जगह ये पता चलता है कि चुनाव आयोग ने आतिशी को नोटिस भेजा. आतिशी ने बताया कि मुझे आधे घंटे बाद ईमेल के माध्यम से नोटिस मिलता है. इसका अर्थ है कि चुनाव आयोग से पहले भाजपा की तरफ से नोटिस पता चलता है. क्या चुनाव आयोग भाजपा की कटपुतली बन गया है. आतिशी ने बताया कि जब ईडी सीबीआई आईटी विपक्ष को नोटिस भेजती है तो क्या चुनाव आयोग इन सबको नोटिस भेजती है?

ये भी पढे़ं: UP Madarsa Act: SC ने यूपी मदरसा एक्ट को असंवैधानिक घोषित करने वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर लगाई रोक

भाजपा ईडी सीबीआई आईटी को खुलेआम इस्तेमाल कर रही है, ऐसे में चुनाव आयोग कुछ नही करता. आम आदमी पार्टी जब चुनाव आयोग से मिलने की  बात करता है तो चुनाव आयोग मिलने तक का टाइम नहीं देती. लेकिन जब भाजपा कंप्लेंट करती है तो चुनाव आयोग 12 घंटे के अंदर नोटिस  जारी कर देती है. वह मुझे नोटिस भेजने से पहले भाजपा को रिपोर्ट देती हैं

जब हमारा ऑफिस 4 दिन के लिए बंद कर दिया जाता है, चुनाव आयोग कोई एक्शन नहीं लेता है. आतिशी बोलीं आज देश के लिए चिंता का विषय है कि चुनाव आयोग जिसकी जिम्मेदारी है फेयर इलेक्शन करवाना, आज उस चुनाव आयोग पर सवाल उठ रहे हैं. आज चुनाव आयोग से अपील करती हूं कि आपको इस देश के संविधान ने जिम्मेदारी दी है, आप भाजपा के आगे नतमस्तक मत होइए.  टी एन सेशन की तरह काम करिए.