logo-image

हजारों करोड़ का घोटाला, इस कारण कर्मचारियों को नहीं मिल रहा वेतन- मनीष सिसोदिया

दिल्ली सरकार ने अबतक एमसीडी को दिए गए लोन को उनके बजट से नहीं काटा है जबकि पिछली सरकारें लोन की राशि काटा करती थी. सिसोदिया ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी पर 6,889 करोड़ रूपये का लोन है.

Updated on: 20 Dec 2021, 10:22 PM

नई दिल्ली:

आज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेंस की इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार पर एमसीडी का कोई बकाया नहीं है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि बजट के अनुसार दिल्ली सरकार, दिल्ली एमसीडी को वित्त वर्ष 2021-22 में 3488 करोड़ रूपये देगी. दिल्ली सरकार अबतक इसकी 75% राशि लगभग 2588 करोड़ रूपये 3 किस्तों में एमसीडी को दे चुकी है. साथ ही बची हुई 25% राशि जनवरी में दी जानी है. इसके बावजूद एमसीडी में बैठे भाजपा के नेता रो रहे है कि दिल्ली सरकार ने पैसे नहीं दिए, रोज मेयर ड्रामा करते है और अपने कर्मचारियों को पैसे नहीं देते. सवाल उठता है कि ये पैसे गए कहां.

यह भी पढ़ें: विकास के मुद्दों पर बहस जरूरी, हमें नवजोत सिद्धू की चुनौती कबूल- अरविंद केजरीवाल

उन्होंने बताया कि दिल्ली में जब से अरविंद केजरीवाल जी की सरकार बनी है, दिल्ली सरकार ने न केवल एमसीडी को उनके हिस्से का बजट दिया है बल्कि 6,889 करोड़ रुपयों का लोन भी दिया है. साथ ही दिल्ली सरकार ने अबतक एमसीडी को दिए गए लोन को उनके बजट से नहीं काटा है जबकि पिछली सरकारें लोन की राशि काटा करती थी. सिसोदिया ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी पर 6,889 करोड़ रूपये का लोन है.