News Nation Logo
Banner

अस्पताल देखने दिल्ली पहुंचे कोठियाल, कहा उत्तराखंड को भी ऐसे अस्पतालों, स्कूलों की जरूरत

प्रिंसिपल रूम से निकलने के बाद कर्नल अजय कोठियाल ने स्कूल के शिक्षकों के साथ, अपने स्कूल में बिताए हुए अनुभवों को साझा किया और बताया कि उनके लंबे समय से एक दिली इच्छा थी कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के मॉडल को समझा जाए.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 21 Dec 2021, 10:37:20 PM
Ajay kothiyal

Ajay kothiyal (Photo Credit: Twitter- @ColAjayKothiyal)

नई दिल्ली:  

आज आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल दिल्ली मॉडल देखने दिल्ली पहुंचे. कुछ दिनों पहले कर्नल कोठियाल ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेताओं को दिल्ली आकर दिल्ली मॉडल के तहत यहां की स्कूल और अस्पतालों को देखने के लिए निमंत्रित किया था. लेकिन दोनों ही दलों ने इस निमंत्रण को स्वीकार नहीं किया कर्नल कोठियाल ने आज दिल्ली पहुंच कर दिल्ली के स्कूल और एक अस्पताल का निरीक्षण किया और उनकी विशेषता मीडिया के माध्यम से उत्तराखंड की जनता को बताई.

आज सबसे पहले कर्नल अजय कोठियाल दिल्ली के वेस्ट विनोद नगर स्थित राजकीय सर्वोदय कन्या बाल विद्यालय पहुंचे. जहां पर पहुंचते ही स्कूल के एनसीसी कैडेट्स ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया और उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल के साथ स्कूल के दोनों प्रिंसिपल मौजूद रहे. कर्नल अजय कोठियाल नए स्कूल के निरीक्षण के दौरान सबसे पहले प्रिंसिपल कक्ष का निरीक्षण किया और वहां पर किस प्रकार से स्कूल को मॉनिटर किया जाता है उन सब चीजों को जानने का काम किया. प्रिंसिपल रूम से निकलने के बाद कर्नल अजय कोठियाल ने स्कूल के शिक्षकों के साथ, अपने स्कूल में बिताए हुए अनुभवों को साझा किया और बताया कि उनके लंबे समय से एक दिली इच्छा थी कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के मॉडल को समझा जाए, और वहां पर किस प्रकार से काम किया जा रहा है उसको जाना जाय.

कर्नल अजय कोठियाल ने अपने इसी इच्छा के अनुरूप आज दिल्ली के इस सरकारी स्कूल का निरीक्षण किया और वहां पर स्कूली छात्रों से शिक्षको से भी बातचीत की. इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल को, शिक्षकों ने बताया कि कोविड-19 के बाद से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए छात्रों को दो शिफ्ट में बुलाने का काम किया जा रहा है. इस दौरान शिक्षकों को भी दो शिफ्ट में बुलाया जा रहा है और दोनों ही शिफ्ट में प्रिंसिपल अलग-अलग रहेंगे जिससे स्कूल की व्यवस्था को सुव्यवस्थित कर सके.

कर्नल अजय कोठियाल ने स्कूल में सबसे पहले,एक्टिविटी रूम का निरीक्षण किया और वहां पर किस प्रकार से छात्रों को एक्टिविटी सिखाई जाती है उसको समझने की कोशिश की. कर्नल अजय कोठियाल ने देखा कि स्कूल के एक्टिविटी रूम में जहां एक तरफ अच्छे स्कूल बेंच हैं तो वहीं दीवारों पर छात्रों के द्वारा बनाई गई बेहतरीन पेंटिंग भी है, जिससे छात्रों का हौसला अफजाई होता रहता है.

एक्टिविटी रूम में हर उस छात्र की अपने हाथों से बनाई हुई पेंटिंग ओर कलाकृति मौजूद थी जो छात्रों में स्कूल में अतिरिक्त समय में बनाई थी. एक्टिविटी रूम में कर्नल कोठियाल ने देखा कि हर टेबल के ऊपर बच्चों द्वारा बनाई गई कलाकृतियां तरीके से रखी गई थी, और उनको टीचरों द्वारा प्रेरित किया जाता है कि बच्चों की समझ मे अच्छे से आ सके. इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल के साथ मीडिया कर्मियों की मौजूदगी भी रही.

First Published : 21 Dec 2021, 10:37:20 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.