News Nation Logo
Banner

अयोध्या से लौटे तीर्थ यात्रियों ने सीएम केजरीवाल को दिया विजयी होने का आशीर्वाद

केजरीवाल सरकार की तरफ से तीर्थयात्रा के दौरान किए गए इंतजामों की भी तीर्थयात्रियों ने जमकर प्रशंसा की.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 06 Dec 2021, 08:20:57 PM
AAP Parti

AAP Parti (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:  

केजरीवाल सरकार की तरफ से भेजे गए 1 हजार तीर्थयात्रियों का दल सोमवार शाम को वापस दिल्ली लौट‌ आया है. कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, विधायक वीरेंद्र सिंह कादियान सहित आम आदमी पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने तीर्थ यात्रियों का स्वागत किया. अयोध्या से लौटे तीर्थ यात्रियों ने सीएम अरविंद केजरीवाल को सदैव विजयी होने का आशीर्वाद दिया. केजरीवाल सरकार की तरफ से तीर्थयात्रा के दौरान किए गए इंतजामों की भी तीर्थयात्रियों ने जमकर प्रशंसा की.

केजरीवाल सरकार की तरफ से अयोध्या भेजे गए तीर्थ यात्रियों का पहला दल आज दिल्ली वापस लौट आया है. सफदरजंग रेलवे स्टेशन पर सोमवार शाम को ट्रेन पहुंची. जहां पर कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, विधायक विरेंद्र कादयान सहित आम आदमी पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने तीर्थ यात्रियों का स्वागत किया और उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया. उन्हें तोहफे में एक छतरी एक बैग दिया गया.

इस दौरान कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली से पहली ट्रेन अयोध्या के लिए गई थी. लगभग 1 हजार तीर्थयात्री, बुजुर्ग, माताएं-बहनें इस यात्रा में गए थे. उनके अंदर इस यात्रा के बाद खुशी है कि उन्होंने अयोध्या जाकर दर्शन किए और आरती की. पूरी दिल्ली से पिछले दो साल से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत तमाम धार्मिक स्थलों पर चाहे वह हिंदू हों, मुस्लिम हों, चाहे सिख हों, वह यात्रा करते रहे हैं. उसी कड़ी में यह अयोध्या की यात्रा शुरू हुई है. यह सफलतापूर्वक यात्रा संपन्न हुई है. जिसके दिल्ली के सभी बुजुर्ग खुश हैं और आगे भी इस तरह की यात्राएं सरकार की तरफ से जारी रहेंगी.

वहीं दिल्ली का सफदरजंग रेलवे स्टेशन तीर्थयात्रियों के लौटने के बाद हमारा श्रवण कुमार केजरीवाल के नारों से गूंज उठाय केजरीवाल सरकार की तरफ से तीर्थयात्रा के दौरान किए गए इंतजामों की तीर्थयात्रियों ने जमकर प्रशंसा की. अयोध्या में सरयू तट पर आरती और सत्संग के भक्ति भाव का लुत्फ उठाया. तीर्थयात्रियों ने हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किए. श्रद्धालुओं ने यात्रा के दौरान खाने-पीने के इंतजामों की भी तारीफ की. इसके अलावा लौटते समय तीर्थ यात्रियों ने हमारा नेता कैसा हो, अरविंद केजरीवाल जैसा हो, हमारा श्रवण कुमार केजरीवाल, के उद्घोष लगाए.

केजरीवाल सरकार की तरफ से भेजे गए 1 हजार तीर्थयात्रियों के दल में शामिल कोंडली क्षेत्र के सुरेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि हमें भोजन,‌पानी से लेकर रात में दूध की‌ सुविधा मिली. ईश्वर अरविंद केजरीवाल को दिन-रात दोगुना-चौगुना तरक्की दें और लंबी आयु प्रदान करें. सरयू तट पर बैठकर हमने आरती की, जहां हमारा भव्य स्वागत हुआ. हम इसके लिए जन्म भर आभारी रहेंगे. हम चाहते हैं कि आप सदैव राजा हों, सदा विजयी हों. हम आपको विजयी देखना चाहते हैं. हम सबका आशीर्वाद आपके साथ है.

वहीं महिला तीर्थयात्री ने कहा कि दिल्ली सरकार की तरफ से दिल्ली में बहुत सुविधाएं दी गई है. हमें बिजली-पानी की सभी सुविधा दी गई. दिल्ली में कोई भी मुख्यमंत्री आया, उसने इतना काम नहीं किया जितना केजरीवाल ने किया. मोहल्ला क्लीनिक हमारे पास है, वहां जाइए और दवा लीजिए. हमें किसी चीज की कोई परेशानी नहीं है. जैसा उन्होंने किया ऐसा कोई नहीं कर सकता है.

दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना 12 जुलाई, 2019 को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा शुरू की गई थी. इस योजना के तहत, दिल्ली सरकार दिल्ली के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा के लिए मुफ्त यात्रा पैकेज प्रदान करती है. प्रति विधानसभावार 1100 निवासी सालाना इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. सभी विधानसभाओं को मिलाकर प्रति वर्ष कुल 77 हजार यात्री इस योजना के तहत तीर्थ यात्रा पर जा सकतें हैं. इसकी औपचारिक शुरुआत के बाद से अब तक दिल्ली के 35080 बुजुर्गों ने योजना के तहत तीर्थ यात्रा की है.

 

First Published : 06 Dec 2021, 08:20:57 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.