logo-image

आम आदमी पार्टी कल दिल्ली में निकालेगी शोभायात्रा, जगह-जगह होगा भंडारे का आयोजन

घरों और मंदिरों में दिवाली मनाने की भी तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं, कई जगहों पर शोभायात्रा भी निकाली जा रही है.

Updated on: 21 Jan 2024, 02:33 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या में 22 जनवरी को भव्यराम मंदिर में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. उद्घाटन समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है. देशभर में राममय की गूंज हैं. पांच सौ साल का सपना पूरा होने के साथ ही देश-विदेश में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह और उमंग का माहौल है. घरों और मंदिरों में दिवाली मनाने की भी तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं, कई जगहों पर शोभायात्रा भी निकाली जा रही है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी दिल्ली में शोभायात्रा निकालने जा रही है. पार्टी इस मौके पर कई जगहों पर भंडारे का आयोजन करने की भी तैयारी कर रहे हैं. इस शोभायात्रा और भंडारे में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री भी शामिल होंगे. 

 दिल्ली में आयोजित होने वाली शोभायात्रा पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि 'दिल्ली सरकार ने पहले ही आधे दिन की छुट्टी की घोषणा कर दी है. मंदिरों में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. AAP और हमारे विधायक कल भंडारा, शोभा यात्रा, सुंदरकाड का आयोजन करेंगे.

सुंदरकांड का पाठ कराएगी आप 

बता दें कि  दिल्ली की 70 विधानसभा क्षेत्रों में 16 जनवरी को आम आदमी पार्टी ने सुंदरकांड पाठ का आयोजना करवाया था. आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी पत्नी के साथ रोहिणी स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में सुंदरकांड पाठ में हिस्सा लिया था. दरअसल, आम आदमी पार्टी ने फैसला किया है कि हर महीने के पहले मंगलवार को पार्टी अलग-अलग क्षेत्रों में सुंदरकांड और हनुमान चालीस का आयोजन कराएगी. दिल्ली के लोगों के जीवन में सुख और शांति बनाए रखने के लिए पार्टी सुंदरकांड का पाठ कराएगी.