logo-image

Main Bhi Kejriwal Campaign: दिल्ली में 'मैं भी केजरीवाल' हस्ताक्षर अभियान का आगाज, डोर टू डोर पहुंच जनता की राय जानेंगे विधायक-मंत्री

आम आदमी पार्टी एक दिसंबर से 20 दिसंबर तक ‘मैं भी केजरीवाल’ हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत कर चुकी है. इसके तहत दिल्लीवालों से सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर राय मांगी जाएगी.

Updated on: 01 Dec 2023, 01:33 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में आज से ‘मैं भी केजरीवाल’ (Main Bhi Kejriwal Campaign) हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत हो चुकी है. सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी के कई दिग्गत नेता और मंत्री ने इस अभियान में हिस्सा लिया है. बता दें कि आम आदमी पार्टी द्वारा तथाकथित शराब घोटालें को फर्जी करार देते हुए दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका के मद्देनजर इस अभियान का आगाज किया है, जो कि अगले महीने की 20 तारीख तक चलाया जाएगा. 

गौरतलब है कि, AAP द्वारा शुरू किए गए इस अभियान में दिल्ली राज्य संयोजक तथा मंत्री गोपाल राय, राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा समेत पार्टी के तमाम दिग्गज चेहरे, दिल्ली में डोर टू डोर पहुंचकर इसपर दिल्लीवालों से चर्चा कर उनकी राय जानेंगे, जिसके तहत जनमत का फैसले ही इस अभियान को मजबूती देगा. 

मालूम हो कि, इस ‘मैं भी केजरीवाल’ हस्ताक्षर अभियान में शामिल मंत्री गोपाल राय और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने बृहस्पतिवार को इस अभियान के मद्देनजर पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने इस हस्ताक्षर अभियान से जुड़ी तमाम जानकारी दी है. 

ये भी पढे़ं: यमुना की सफाई को लेकर एक्शन में दिल्ली सरकार, वाटर ट्रीटेड प्लांट का निरक्षण करने पहुंचीं जल मंत्री आतिशी

उन्होंने बताया कि, इस अभियान में सरकार के मंत्री, पार्टी के विधायक, पार्षद और पदाधिकारी समेत अन्य तमाम कार्यकर्ता दिल्ली के कुल 2600 पोलिंग स्टेशनों में डोर टू डोर पहुंच कर इसे लेकर दिल्लीवालों से गहन चर्चा करेंगे, साथ ही इस मामले में उनकी राय भी जानेंगे. साथ ही अगली 21 से 24 दिसंबर तक पार्टी के विधायक और पार्षद सभी वार्डों में जनसंवाद का आयोजन कर जनसंवाद भी स्थापित करेंगे, जिसके लिए मंडल स्तर पर टीमों का गठन भी किया गया है.

दिल्लीवालों के घर-घर वितरित किया जाएगा ये पंफलेट 

गौरतलब है कि इस अभियान के तहत, आम आदमी पार्टी द्वारा पंफलेट भी तैयार कराए गए हैं, जिसे दिल्लीवालों के घर-घर बांटा जाएगा. इस पंफलेट में इस अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए, राज्य से जुड़े तमाम अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी, जिसे लेकर पार्टी अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर चुकी है. इस अभियान का मुख्य मकसद, इस मुद्दे पर राज्स  की जनता यानि दिल्लीवालों से सीधा संवाद स्थापित कर उनसे सीधी चर्चा करना है. साथ ही इस मामले में जनमत क्या कहता है, दिल्लीवालों की क्या राय  ये जानना है.