logo-image

आम आदमी पार्टी ने चलाया ह्यूमन चैन अभियान 

आम आदमी पार्टी ने ह्यूमन चैन अभियान चलाया. इस दौरान दिल्ली के सभी फ्लाईओवर पर 'भाजपा ने एमसीडी चुनाव कराया रद्द, हार के डर से भागी भाजपा' के बैनर लगवाए. 'आप' एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि इस कैंपेन का मुख्य लक्ष्य जनता को जागरूक करना है.

Updated on: 17 Mar 2022, 10:41 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने ह्यूमन चैन अभियान चलाया. इस दौरान दिल्ली के सभी फ्लाईओवर पर 'भाजपा ने एमसीडी चुनाव कराया रद्द, हार के डर से भागी भाजपा' के बैनर लगवाए. 'आप' एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि इस कैंपेन का मुख्य लक्ष्य जनता को जागरूक करना है. भाजपा ने एमसीडी चुनाव रद्द करवाकर दिल्ली की जनता के साथ विश्वासघात किया है. यह चुनाव उनका मूल अधिकार है. चुनाव रद्द करना भाजपा की मक्कारी दर्शाता है. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने गुरुवार को बयान जारी किया. 

दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा को अहसास था कि इस बार के एमसीडी चुनाव में उनकी हार निश्चित है. भाजपा को यह भी पता था कि आम आदमी पार्टी एक तरफा सरकार बनाने वाली है. इसी डर से उन्होंने बहाना बनाकर चुनाव को टालने की कोशिश की है. उनका यह फैसला जनता के अधिकारों का हनन करता है. आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है और इसी सिलसिले में आज गुरुवार सुबह 11 बजे ह्यूमन चैन कैंपेन किया.

कैंपेन के दौरान दिल्ली के सभी फ्लाईओवर पर "भाजपा ने एमसीडी चुनाव कराया रद्द, हार के डर से भागी भाजपा" के बैनर लगवाए. आम आदमी पार्टी के वालंटियर ने फ्लाईओवर पर बैनर लहराए. यह बैनर दिल्ली की जनता को याद दिलाती रहेंगे कि भाजपा ने अपने व्यक्तिगत फायदे के लिए आयोग को डराकर चुनाव टलवा दिए और यूनिफिकेशन की बात कही, जिससे उनको दिल्ली को लूटने के लिए 6 महीने का वक्त और मिल जाए. उन्होंने एमसीडी को पहले ही कंगाल कर दिया है। अब जो भी थोड़ा-बहुत बचा है, उसे भी खत्म कर देना चाहते हैं.

चुनाव जनता का मूल अधिकार है, उन्हें इस अधिकार से वंचित किया जा रहा है. एमसीडी में भाजपा का 5 साल का कार्यकाल खत्म हो रहा है, इसलिए चुनाव को टालना किसी भी तरह से सही नहीं है. आम आदमी पार्टी भाजपा की तानाशाही का विरोध करती है. दिल्ली में एमसीडी चुनाव अपने समय से होने चाहिए. बात रही यूनिफिकेशन की तो वह चुनाव के बाद भी संभव है. जब तक भाजपा अपने फैसले को वापस नहीं लेती है, हम यह लड़ाई लड़ते रहेंगे. दिल्ली की जनता के साथ मिलकर पुरजोर कोशिश करेंगे कि एमसीडी चुनाव जल्द से जल्द हों. भाजपा की लूट की मंशा को हम पूरा नहीं होने देंगे.