logo-image

दिल्ली: राष्ट्रीय मीडिया केंद्र के पास एक संदिग्ध सामान मिला, डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची

राजधानी दिल्ली में नेशनल मीडिया सेंटर के पास एक संदिग्ध सामान मिला है. इस घटना की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया. वहीं डॉग स्क्वायड की टीम और बम निरोधक दस्ते घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

Updated on: 05 Apr 2021, 01:20 PM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में नेशनल मीडिया सेंटर के पास एक संदिग्ध सामान मिला है. इस घटना की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया. वहीं डॉग स्क्वायड की टीम और बम निरोधक दस्ते घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. बम स्क्वायड ने संदिग्ध वस्तु को अपने कब्जे में ले लिया है और इसकी जांच में जुट गए है. जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह CISF की टीम नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर सामान्य चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान टीम को खिलौने की तरह एक चीज पॉलिथीन में मिली.  इसके बाद टीम ने संदिग्ध वस्तु मिलने पर तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचना दी. बम निरोधक दस्ते और CISF की टीम ने संदिग्ध वस्तु की जांच की और शुरुआती जांच में विस्फोटक होने की पुष्टि नहीं हुई है। इसके बाद टीम ने पूरे क्षेत्र की जांच की और जांच के दौरान भी कोई अन्य संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. 

वहीं मीडिया सेंटर में संदिग्ध वस्तु की जांच के बाद एडिशनल DCP विकास कुमार ने बताया कि सुबह लगभग 10 बजे चेंकिग के दौरान CISF को एक डस्टबिन में एक टॉय जैसी वस्तु मिली. तो CISF ने अपने BDS और मुझे कॉल किया. जांच के बाद उस वस्तु में कुछ भी संदिग्ध जैसी चीज़ नहीं मिली, वह सिर्फ एक खिलौना था.

बता दें कि नेशनल मीडिया सेंटर के पास वाली जगह बहुत संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है, उस जगह से संसद भवन मात्रा 1 किलोमीटर दूरी पर है, इसके अलावा रेल भवन, उद्योग भवन और कृषि भवन उस जगह के बिल्कुल पास में हैं.