logo-image

बड़ी खबर: एम्स के डॉक्टर और उनकी नौ महीने की गर्भवती पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव

डॉक्टर की नौ महीने की गर्भवती पत्नी जो खुद भी एम्स की डॉक्टर हैं, भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उन्हें आईसोलेट कर दिया गया है.

Updated on: 02 Apr 2020, 09:49 PM

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स (AIIMS) में एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. जिसके बाद हड़कंप मच गया. डॉक्टर को क्वारंटीन कर दिया गया है. इसके साथ ही उनके संपर्क में आने वाले सभी स्टाफ और डॉक्टरों को भी क्वारंटीन किया गया है. फिजियोलॉजी विभाग में रेजिडेंट डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनकी पत्नी का भी टेस्ट किया गया.

डॉक्टर की नौ महीने की गर्भवती पत्नी जो खुद भी एम्स की डॉक्टर हैं, भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उन्हें आईसोलेट कर दिया गया है. इसके साथ ही यह सुनिश्चित किया गया है कि उनकी डिलिवरी में किसी तरह की कोई समस्या ना आएं. उन्हें कड़ी निगरानी में रखा गया है.

बताया जा रहा है कि डॉक्टर ने खुद अपने अंदर लक्षण देखे और उसके बाद उन्होंने जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उन्हें नए निजी वार्ड में भर्ती किया गया है जहां उनके कई और टेस्ट होंगे और वह निगरानी में रखे जाएंगे.

बता दें कि दिल्ली में अबतक कई डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसमें दो मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर हैं. सभी को क्वारंटाइन किया गया है. इसके साथ ही इनके संपर्क में आने वाले तमाम लोगों की पहचान करके होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है. साथ ही सभी का टेस्ट भी किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन में देश की अर्थव्यवस्था को हर रोज 4.64 अरब डॉलर का नुकसान, 21 दिन में तो होगा बुरा हाल!

भारत में 2000 के पास पहुंचा कोरोना केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कल (बुधवार) से अबतक कोरोना के 328 केस सामने आए हैं. जबकि 12 लोगों की मौत हुई है. वहीं कोरोना से संक्रमितों की संख्या 1965 पहुंच गई है. अब तक भारत में कुल 50 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो अबतक 151 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

दिल्ली में कोरोना के 219 केस 

वहीं दिल्ली में दिल्ली में अभी तक 219 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं. जबकि चार लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 219 केस में से 108 केस मरकज निजामुद्दीन के हैं.