logo-image

तिहाड़ जेल में एक कैदी ने मोबाइल फोन निगला, पांच बंदियों ने लोहे की रॉड से अपना सिर फोड़ा

जेल में तलाशी के दौरान वार्डन ने संतोष नाम के कैदी के पास छोटा सा मोबाइल देखा. वार्डन के बताने पर जेल कर्मी मोबाइल जब्त करने के लिए कैदी पास पहुंचा. मगर पकड़े जाने के डर से कैदी संतोष मोबाइल को निगल लिया.

Updated on: 07 Jan 2022, 05:03 PM

highlights

  • तिहाड़ जेल नंबर तीन के पांच बंदियों ने बैरक में सिर पटककर खुद को किया घायल  
  • तिहाड़ जेल में बृहस्पतिवार तक 37 जेल कर्मी और कैदी कोरोना संक्रमित 
  • सर्च के दौरान एक विचाराधीन कैदी ने डर से सेलफोन निगल लिया

नई दिल्ली:

दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल एक बार फिर चर्चा में है. जेल में आए दिन एक-दूसरे पर हमला करने को लेकर कैदियों पर सख्ती बरती जा रही है. इससे परेशान होकर बंदी खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश कर रहे है. तिहाड़ जेल नंबर तीन के पांच बंदियों ने बैरक में सिर पटककर खुद को घायल कर लिया. सीसी टीवी कैमरे में हरकत देखने के बाद जेल कर्मियों ने जाकर बंदियों की जान बचाई. सभी का जेल अस्पताल में इलाज कराया गया. जेल महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया कि बंदियों ने खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश की है.

बंदियों के इस हरकत को देखने के बाद जेल प्रशासन ने तिहाड़ जेल नंबर तीन में तलाशी अभियान चलाया. सर्च के दौरान एक विचाराधीन कैदी ने डर से सेलफोन निगल लिया. पुलिस के मुताबिक जेल में तलाशी के दौरान वार्डन ने संतोष नाम के कैदी के पास छोटा सा मोबाइल देखा. वार्डन के बताने पर जेल कर्मी मोबाइल जब्त करने के लिए कैदी पास पहुंचा. मगर पकड़े जाने के डर से कैदी संतोष मोबाइल को निगल लिया.

डीजी (जेल) संदीप गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना उस समय हुआ जब जेल का स्‍टाफ संदेश के आधार पर तलाशी के लिए आ रहा था. जेल अधिकारी ने बताया, ‘पांच जनवरी को तिहाड़ के जेल नंबर एक के एक कैदी ने मोबाइल फोन निगल लिया. हमारा स्‍टाफ जब तलाशी के लिए उसके पास पहुंचा तो उसने ऐसा किया.’ गोयल ने बताया, ‘इस कैदी को DDU अस्‍पताल भेजा गया है. हालांकि उसकी हालत अब तक ठीक है लेकिन मोबाइल अभी भी उसके पेट में है.’

यह भी पढ़ें: कैसे हुआ गलवान पर चीन की करतूतों का पर्दाफाश, क्या होता है प्रोपगेंडा वीडियो

जेल अधिकारियों को कहना है कि घटना मंगलवार की है. जेल नंबर तीन में बंद पांच बंदी अचानक हंगामा करने लगे. वह अपने सिर को बैरक में लगी लोहे की रॉड पर पटकने लगे. जेल में लगे सीसीटीवी कैमरों में बंदियों की हरकत देख जेलकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे पांचों को बाहर निकाला.

तिहाड़ जेल में 37 कर्मचारी और कैदी संक्रमित

दिल्ली की तीनों जेलों में कोरोना संक्रमण फैल रहा है. तिहाड़ जेल में बृहस्पतिवार तक 37 जेल कर्मी और कैदी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. सभी संक्रमितों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.