logo-image

Delhi: इंडिया गेट के पास एक युवक ने खुद को लगाई आग, फिर जानें क्या हुआ

दिल्ली में इंडिया गेट के पास बुधवार देर शाम एक युवक ने खुद को आग लगा ली, जिससे वहां अफरातरफी मच गई. इसके बाद पुलिस ने जैसे-तैसे आग बुझाकर युवक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज शुरू कर दिया है. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि इस युवक ने क्यों आत्महाद की कोशिश की है.

Updated on: 18 Dec 2019, 08:46 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में इंडिया गेट के पास बुधवार देर शाम एक युवक ने खुद को आग लगा ली, जिससे वहां अफरातरफी मच गई. इसके बाद पुलिस ने जैसे-तैसे आग बुझाकर युवक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज शुरू कर दिया है. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि इस युवक ने क्यों आत्महाद की कोशिश की है. बताया जा रहा है कि युवक मानसिक रूप से अस्थिर है.

दिल्ली में बुधवार को एक 25 वर्षीय युवक ने खुद को आग लगा ली और डॉक्टरों ने बताया कि वह 90 फीसदी तक झुलस गया है. यह घटना इंडिया गेट मैदान में हुई जहां प्रदर्शनकारी नागरिकता संशोधन कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं. हालांकि, पुलिस ने बताया कि युवक ने प्रदर्शनों के संबंध में आत्मदाह नहीं किया. उसकी पहचान कार्तिक माहेर के रूप में की गई है. 

पुलिस उपायुक्त एश सिंघल ने कहा, ‘‘उसके भाई ने हमें बताया कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है.’ अस्पताल अधिकारियों के अनुसार, माहेर की हालत गंभीर है. आरएमएल अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी भारद्वाज ने कहा, ‘‘युवक करीब 90 फीसदी तक झुलस गया है और वह बेहोश है. उसे आपातकालीन वार्ड में भर्ती किया गया है और डॉक्टर इलाज कर रहे हैं. उसकी हालत गंभीर है.’’

केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि माहेर के आत्मदाह करने की घटना का संबंध संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन से नहीं है. उन्होंने बताया कि युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.