logo-image

दिल्ली के नंद नगरी इलाके में भरभराकर गिरी इमरात, जानिए कैसे हुआ हादसा

पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी स्थित ई-ब्लॉक में शनिवार दोपहर में अचानक तीन मंजिला मकान भरभराकर ​गिर गया

Updated on: 07 Aug 2021, 08:54 PM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में शनिवार को एक घंटे हुई बारिश ने आफत खड़ी कर दी है. कई इलाकों में जलभराव की वजह से जहां घंटों तक जाम की स्थिति बनी रही, वहीं कई छोटे-बड़े हादसों की भी खबर सामने आई है. ताजा मामला दिल्ली के नंद नगरी इलाके से जुड़ा है. यहां शनिवार को एक बिल्डिंग  ढह गई है. तेज आवाज के साथ गिरी बिल्ड़िंग के कारण पूरे इलाके हड़कंप मच गया है. हालांकि इस घटना में अभी तक किसी तरह की जनहानि की खबर नहीं मिली है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस-प्रशासन और फायर सर्विस की टीम में राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है. मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. बिल्डिंग काफी पुरानी बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी स्थित ई-ब्लॉक में शनिवार दोपहर में अचानक तीन मंजिला मकान भरभराकर ​गिर गया.

यह भी पढ़ेंः कोरोना से लड़ाई में भारत को मिला एक और हथियार, इस वैक्सीन की सिंगल डोज करेगी कमाल

 

यह भी पढ़ें: संजय दत्त की जगह ये एक्टर बनने वाला था 'खलनायक', संजू को ऐसे मिली फिल्म

एक घंटे हुई बारिश 

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर को भीषण गर्मी और उमस के बीच लगभग एक घंटे बारिश हुई. बारिश जहां लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत प्रदान की, वहीं कई इलाकों में यह थोड़ी परेशानी भी लेकर आई. बारिश की वजह से लोगों को जलभराव की समस्या से तो दो चार होना पड़ा ही, बल्कि जाम की परेशानी से भी जूझना पड़ा. वहीं, कई जगहों पर मकान व दीवार गिरने जैसे घटनाएं भी सामने आई. गनीमत यह रही है कि इस दौरान किसी के मरने या घायल होने की सूचना दर्ज नहीं की गई.

यह भी पढ़ें: सोनू सूद के नाम पर चप्पलों पर मिलेगा 20 फीसदी का डिस्काउंट, देखें Video

शनिवार को न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज

दरअसल, मौसम विभाग ने दिल्ली और उसके आसपास बारिश और गरज के साथ हल्की की संभावना जताई थी, भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश और बूंदा बांदी हो सकती है.शनिवार को न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. दिल्ली में आखिरी बारिश जुलाई के अंतिम सप्ताह में हुई थी.