logo-image

कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर मिला 500 रुपये के नकली नोटों से भरा बैग, निकले इतने लाख रूपये

कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर मिला 500 रुपये के नकली नोटों से भरा बैग, निकले इतने लाख रूपये

Updated on: 20 Oct 2019, 12:25 PM

highlights

  • कश्मीरी गेट पर मिला 500 रुपये के नकली नोट से भरा बैग. 
  • कश्मीरी गेट के गेट नं. 8 पर सीआईएसएफ को मिला बैग. 
  • नकली नोटों की कड़ी पाकिस्तान से जुड़ी हो सकती है.

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन (Kashmiri Gate Metro Station) पर एक बैग मिला है जिसमें 500 रुपये के नकली नोट (Counterfeit or printed) या प्रिंटेड नोट मिले हैं. दिल्ली पुलिस ने नकली नोटों से भरे बैग को अपने कब्जे में जब लेकर गिना तो इसमें से 4 लाख 64 हजार रुपये मिले.

सूत्रों के मुताबिक, कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन गेट नंबर 8 के बाहर कल सीआईएसएफ को एक बैग मिला था  जिसकी जब जांच की गई तो उसमें 500 रुपये के करीब 4 लाख 64 हज़ार के पिंटिड नोट थे (फेक नोट) थे. सीआईएसएफ ने मामले को दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर कर दिया है. 

दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. इसी के साथ पुलिस की टीम मेट्रो स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से ये खोजेगी कि ये बैग मेट्रो स्टेशन पर कैसे पहुंचा.

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना की मिनी सर्जिकल स्टाइक, PoK में कई आतंकी कैंपों को किया तबाह

सूत्रों की माने तो नकली नोटों के तार पाकिस्तान से जुड़े हो सकते हैं. बता दें कि भारतीय खुफिया एजेंसियों के पास इस बात के पक्के सबूत हैं कि ढाका और काठमांडु स्थित पाकिस्तानी दूतावास में तैनात पाक सेना के दो अधिकारी भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं.

एजेंसी के पास उपलब्ध सबूतों के मुताबिक दोनों पाक अधिकारी कूटनीतिक चैनलों का दुरुपयोग कर न सिर्फ भारत में नकली नोटों की तस्करी करा रहे हैं, बल्कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भारत विरोधी गतिविधियों को भी हवा दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना की मिनी सर्जिकल स्टाइक, PoK में कई आतंकी कैंपों को किया तबाह

इसी के साथ नेपाल में पाकिस्तानी राजदूत मजहर जावेद की भूमिका भी संदिग्ध पाई गई है, जो नेपाल में भारत विरोधी भावनाओं को हवा दे रहा है.  हालांकि पूरा मामले में साफ तौर पर तब कुछ कहा जा सकेगा जब पुलिस अपनी जांच पूरा कर लेगी.