News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दिल्ली में 9 साल की बच्ची के साथ रेप के बाद जिंदा जलाया, चार गिरफ्तार

दिल्ली से एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. दिल्ली कैंट थाना इलाके के पुरानी नांगल में एक 9 साल की बच्ची की मौत संदिग्ध हालात में हुई. इस मामले में आरोप है कि श्मशान घाट के अंदर मासूम बच्ची का रेप करने के बाद उसे जिंदा जला दिया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 03 Aug 2021, 07:49:41 AM
RAPE AND MURDER IN DELHI

RAPE AND MURDER IN DELHI (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली में 9 साल की बच्ची के साथ रेप और जिंदा जलाने की घटना
  • श्मशान के पंडित और तीन अन्य पर घटना का आरोप
  • चारों को किया गया गिरफ्तार, जांच जारी

नई दिल्ली:

दिल्ली से एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. दिल्ली कैंट थाना इलाके के पुरानी नांगल में एक 9 साल की बच्ची की मौत संदिग्ध हालात में हुई. इस मामले में यह आरोप लगाया गया है कि श्मशान घाट के अंदर मासूम बच्ची का रेप करने के बाद उसे जिंदा जला दिया गया. बच्ची के साथ यह अपराध करने का आरोप श्मशान घाट के पंडित और तीन दूसरे लोगों पर लगाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, इस मामले में शुरुआत में पुलिस ने लापरवाही से मौत, सबूत मिटाने और परिजनों को बिना बताए शव का अंतिम संस्कार करने जैसे मामलों में मुकदमा दर्ज किया था. लेकिन सोमवार शाम को मामले में एससी-एसटी कमिशन के साथ हुई मीटिंग के बाद पुलिस ने गैंगरेप, हत्या, पॉक्सो, एससी-एसटी एक्ट और जान से मारने की धमकी देने समेत कई अन्य धाराएं भी जोड़ दी गई हैं.

यह भी पढ़ें : पेशे से प्रोड्यूसर, लेकिन लोगों से करता था ठगी, जानें क्या है पूरा मामला

परिजनों का आरोप

परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनकी बच्ची के शव को उसके माता-पिता की सहमति के बिना ही कथित तौर पर श्मशान घाट में जला दिया गया. यह आरोप श्मशान घाट के पंडित और वहां पर काम करने वाले दो-तीन लोगों पर लगाया गया है. मामले को लेकर गांव के सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन भी किया. इस दौरान पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की गई.

मिली जानकारी के अनुसार, घटना के दौरान कुछ लोगों ने जलती हुई चिता पर पानी डालकर आग को बुझाया था. लेकिन उस वक्त तक शव आधा से अधिक जल चुका था. अब पुलिस शरीर के बचे हुए हिस्से का भी पोस्टमॉर्टम कराने की बात कह रही है. पुलिस ने बताया कि यह घटना रविवार शाम 5:30 बजे से शाम 6 बजे के बीच की है. मामले के सम्बंध में पुलिस के पास रात 10:30 बजे कॉल किया गया था और नाबालिग के साथ रेप और डेथ की बात कही गई थी. इस मामले की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है.

मामले में पुलिस का क्या है कहना

बच्ची की मौत जरूर संदिग्ध है, लेकिन जिंदा जलाने वाली कोई बात नहीं है. ये कहना है पुलिस का. पुलिस के अनुसार, बच्ची की मौत के बाद श्मशान घाट के पंडित और दो-तीन दूसरे लोगों ने बच्ची की मां को बुलाकर बेंच पर मृत लेटी बच्ची को दिखाते हुए यह बताया था कि तुम्हारी बच्ची की वॉटर कूलर में करंट लगने से मौत हो गई. इस मामले की जांच दिल्ली कैंट थाना पुलिस कर रही है.

सोमवार को साउथ-वेस्ट दिल्ली के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि आरोप में श्मशान घाट के पंडित राधे श्याम और तीन दूसरे लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस इस बात की भी जांच कर रहे है कि बच्ची की मौत के बाद क्या पंडित ने मृतक बच्ची की मां को 20 हजार रुपये देने की पेशकश की थी कि वह इस बारे में पुलिस को कुछ ना बताए. साथ ही बच्ची के शव को उनके परिजनों की सहमति के बिना ही जला दिया गया अथवा सहमति से जलाया गया, इसकी जांच भी पुलिस गहनता से कर रही है.

First Published : 03 Aug 2021, 07:45:30 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो