News Nation Logo

BREAKING

Banner

निर्भयाकांड के 8 साल: पीड़िता की मां आशा देवी बोलीं- नहीं बैठूंगी चुप, दूसरी बेटियों के लिए लड़ूंगी

पीड़िता की मां आशा देवी का कहना है कि लंबे वक्त के बाद हमें इंसाफ मिल गया और हम आगे भी दूसरी बच्चियों के इंसाफ के लिए लड़ते रहेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Dec 2020, 09:34:28 AM
Asha Devi

निर्भयाकांड के 8 साल: पीड़िता की मां आशा देवी बोलीं- नहीं बैठूंगी चुप (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में निर्भया के साथ नृशंस सामूहिक दुष्कर्म और हत्या को 8 साल बीत चुके हैं, चार युवकों को फांसी दी जा चुकी है. 2012 में आज के दिन ही राजधानी में निर्भया के साथ घिनौनी और हैवानियत की गई थी. पीड़िता के परिवार ने लंबे वक्त तक न्याय की लड़ाई लड़ी और आखिर में जीत भी पीड़ित परिवार को मिली. आज 8 साल के बाद भी पीड़ित परिवार बेटी के साथ हुई बर्बरता से दुखी है. पीड़िता की मां आशा देवी का कहना है कि लंबे वक्त के बाद हमें इंसाफ मिल गया और हम आगे भी दूसरी बच्चियों के इंसाफ के लिए लड़ते रहेंगे.

यह भी पढ़ें: निर्भयाकांड के 8 साल बाद भी दिल्ली 'रेप कैपिटल', अक्टूबर तक बलात्कार के 1429 मामले 

दिल्ली सामूहिक बलात्कार पीड़िता की मां आशा देवी ने कानून में बदलाव की मांग की है. उन्होंने कहा, 'मेरी बेटी के साथ हुए जघन्य अपराध को आज 8 साल हो चुके हैं. हमारा मामला स्पष्ट था और फिर भी न्याय पाने के लिए 8 साल लग गए.  सरकार और अदालतों को यह सोचने की जरूरत है कि इसमें इतना समय क्यों लगा. कानूनों में बदलाव करना चाहिए.'

आशा देवी ने कहा कि बेटी को इंसाफ मिल गया है और चार दोषियों को फांसी हुई. 2012 के बाद मैं 8 साल लड़ी. उन्होंने कहा कि हमें न्याय मिल गया है, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं चुप बैठूंगी. हम आगे भी दूसरी बच्चियों के इंसाफ के लिए लड़ते रहेंगे. आशा देवी ने कहा कि जो हर साल हम प्रोग्राम करते थे इस साल कोरोना की वजह से नहीं कर पाएंगे, लेकिन ऑनलाइन प्रोग्राम करेंगे.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में फिर निर्भया जैसी दरिंदगी, 13 साल की मासूम को रेप के बाद कैंची से गोदा

इस तरह के अपराध कैसे रुकेंगे के जवाब में आशा देवी ने कहा, 'किसी के भी मन में कानून का खौफ नहीं है. कानून में जो भी कमियां हैं उसे सरकार और कानून दूर करे. हाथरस को ही देख लीजिए. हमारा सिस्टम और सरकार जब जिम्मेदारी से काम करेगा तभी अपराध रुकेंगे.'

First Published : 16 Dec 2020, 09:22:19 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.