News Nation Logo

दिल्ली-NCR में कोहरे की चादर, धुंध के चलते डायवर्ट हुई 46 फ्लाइट्स

दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत कोहरे की चपेट में आ गया है. धुंध का असर फ्लाइट पर भी पड़ रहा है. शनिवार को कोहरे के कारण 46 फ्लाइट्स के रूट डायवर्ट कर दिए गए.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Dec 2019, 12:37:10 PM
दिल्ली-NCR में कोहरे की चादर, धुंध के चलते डायवर्ट हुई 46 फ्लाइट्स

नई दिल्ली:  

दिल्ली एनसीआर को कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया है. दिल्ली सहित नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में शनिवार को भी घना कोहरा छाया रहा. कोहरे के कारण दृश्यता शून्य रही. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर के अलावा राजस्थान, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा समेत कई इलाकों में घने कोहरे की चादर छाई है. विजिबिलिटी कम होने के कारण गाड़ियों की रफ्तार भी धीमी है. कोहरे के कारण बढ़ती ठंड और कोहरे की वजह से कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं तो वहीं कई उड़ानों पर भी असर है. कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट से आधी रात तक 46 फ्लाइट्स डायवर्ट की गईं. 

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी का असर अब मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली में लगातार तापमान में गिरावट देखी जा रही है. कोहरे की वजह से जनजीवन पर असर पड़ा है. सुबह के समय विजिबिलिटी कम होने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दिन में लाइट जलाकर वाहनों को चलना पड़ रहा है.

कई दिनों से कोहरा, गलन और शीतलहर का असर उत्तर भारत के मैदानी हिस्सों में दिखाई दे रहा है. शीतलहर के कारण उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई हैं. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं.

First Published : 21 Dec 2019, 12:37:10 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Flight Divert Fog