Advertisment

सीलमपुर और जाफराबाद हिंसा मामले में 2 FIR और 8 लोग गिरफ्तार: दिल्ली पुलिस

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ दिल्ली (Delhi) के सीलमपुर (Seelampur) और जाफराबाद (Jafrabad violence) में मंगलवार को प्रदर्शन उग्र हो गया था.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
सीलमपुर और जाफराबाद हिंसा मामले में 2 FIR और 8 लोग गिरफ्तार: दिल्ली पुलिस

सीलमपुर और जाफराबाद हिंसा में 2 एफआईआर दर्ज( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ दिल्ली (Delhi) के सीलमपुर (Seelampur) और जाफराबाद (Jafrabad violence) में मंगलवार को प्रदर्शन उग्र हो गया था. यहां प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच खूब झड़प हुई. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 2 एफआईआर दर्ज की हैं. साथ ही पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक का आपराधिक रिकॉर्ड भी है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंःदोषियों को मोहलत मिलते ही कोर्ट रूम में रो पड़ीं निर्भया की मां, बोली- हमारे अधिकारों का क्या?

दिल्ली पुलिस के जॉइंट सीपी आलोक कुमार ( Joint CP Alok Kumar) का कहना है कि सीलमपुर और जाफराबाद हिंसा के संबंध में 2 मामले दर्ज किए गए और 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया. हम अपने पास मौजूद वीडियो फुटेज के जरिए लोगों की पहचान कर रहे हैं. दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त-से-सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Advertisment

दिल्‍ली के ज्‍वाइंट सीपी (संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त) ने एक बयान जारी कर कहा है कि उत्‍तर-पूर्वी जिले में हालात को नियंत्रित करने के लिए धारा 144 लगा दिया गया है, ताकि एक साथ ज्‍यादा लोग इकट्ठा न हो सकें. उन्होंने बताया कि सीलमपुर-जाफराबाद में मंगलवार को हिंसा भड़कने के बाद दिल्‍ली पुलिस ने सुरक्षा की सख्त व्यवस्था की है.

यह भी पढ़ेंःSBI अलर्ट! अगर यहां फोन चार्ज किया तो आपका एकाउंट हो जाएगा खाली, ऐसे बरतें सावधानी

Advertisment

बता दें कि सीलमपुर इलाके में बढ़ी पुलिस गश्‍त किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस के जवानों ने बुधवार सुबह को हिंसा प्रभावित सीलमपुर इलाके में गश्‍त की. इस इलाके में मंगलवार को भी विरोध-प्रदर्शन हुआ था जो कुछ ही देर में हिंसक हो गया था. ऐसे में पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है.

सीएए और एनआरसी को लेकर विवाद

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. दिल्ली में भी लोग विरोध कर रहे हैं. दिल्‍ली में रविवार को जामिया मिलिया इस्‍लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों का विरोध प्रदर्शन अचानक से हिंसक हो गया था. छात्र और पुलिस के बीच झड़प के कारण दोनों पक्षों के दर्जनों लोग घायल हो गए.

Advertisment

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

delhi-police Seelampur Violence Jafrabad violence Joint CP Alok Kumar
Advertisment
Advertisment