News Nation Logo

BREAKING

नववर्ष की पूर्व संध्या पर 1,336 लोगों पर लगा जुर्माना

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कुल 1,336 लोगों पर जुर्माना लगाया, जिसमें 26 लोगों पर दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में जुर्माना शामिल है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 01 Jan 2021, 01:33:10 PM
Challans New Year Eve

1336 लोगों को काटा गया चालान नव वर्ष की पूर्व संध्या पर. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

नए साल की पूर्व संध्या पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कुल 1,336 लोगों पर जुर्माना लगाया, जिसमें 26 लोगों पर दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में जुर्माना शामिल है. दिल्ली पुलिस के अनुसार अवैध रूप से पार्क 221 वाहनों को हटाया गया और 174 लोगों को खतरनाक ड्राइविंग के लिए पकड़ा गया. 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात में राष्ट्रीय राजधानी में अनधिकृत पार्किंग के लिए कुल 706 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया था.

संयुक्त आयुक्त पुलिस यातायात, मनीष के. अग्रवाल ने कहा, 'मीडिया के अभियान और अपील का बहुत अच्छा प्रभाव पड़ा और दिल्ली के नागरिकों ने सड़कों पर बहुत संयमित व्यवहार का प्रदर्शन किया. इस वर्ष यातायात जाम और उल्लंघन के कम मामले देखने को मिले.' एस.एन. श्रीवास्तव, दिल्ली पुलिस आयुक्त ने नए साल की पूर्व संध्या पर सुरक्षा व्यवस्था लागू करने के लिए ठंड में काम करने वाले धौला कुआं पिकेट, चाणक्यपुरी पुलिस स्टेशन में ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों से उनकी समस्याओं को समझने के लिए बातचीत की.

सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी 31 दिसंबर की रात को अपने-अपने क्षेत्रों में सतर्क थे. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में 31 दिसंबर और 1 जनवरी को रात 11 बजे से कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया था. कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया.

First Published : 01 Jan 2021, 01:33:10 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.