News Nation Logo
विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ रथयात्रा की थोड़ी देर में शुरुआत, पढ़ें-15 रोचक तथ्यRead More » Manipur Landslide: 14 लोगों की मौत की पुष्टि, 23 बचाए गए; 60 अब भी लापताRead More » महाराष्ट्र: शनिवार को शिंदे सरकार का फ्लोर टेस्ट, असेंबली स्पीकर का भी होगा चुनावRead More » संजय राउत आज दोपहर 12 बजे ED के समक्ष पेश होने वाले हैं ढाई साल बाद पहली बार चीन से बाहर निकले शी जिनपिंग, हांगकांग पहुँचे जुमे की नमाज़ और उदयपुर की घटना को लेकर यूपी के कई शहरों में अलर्ट उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रात 8:30 बजे दिल्ली आएंगे सीएम की शपथ से बाद देर रात एकनाथ शिंदे सीधे गोवा में होटल पहुंचे उदयपुर हत्याकांड के मद्देनजर उदयपुर के SP और IG उदयपुर रेंज को हटाया मुंबई के कई इलाकों में आज तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट शिव सेना के सुनील प्रभु ने बागियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई आयकर विभाग ने शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों के संबंध में नोटिस भेजा बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी महाराष्ट्र: पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में ED कार्यालय पहुंचे

दिल्‍ली के पीरागढ़ी में आग से 11 लोगों को बचा लिया गया, भेजे गए अस्‍पताल

इमारत में हुए विस्फोट के बाद उसके अंदर फंसे लोगों में से पांच दमकलकर्मियों समेत छह को अभी-अभी बाहर निकाल लिया गया है. यह जानकारी मौके पर मौजूद दिल्ली दमकल सेवा निदेशक अतुल गर्ग ने मीडिया को दी.

IANS | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 02 Jan 2020, 12:23:45 PM
दिल्‍ली के पीरागढ़ी में आग से 11 लोगों को बचा लिया गया

दिल्‍ली के पीरागढ़ी में आग से 11 लोगों को बचा लिया गया (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:  

दिल्ली (Delhi) के पीरागढ़ी (Peedagadhi) इलाके में स्थित जिस फैक्ट्री में गुरुवार तड़के भीषण आग लगी वो ओकाया कंपनी की बताई जा रही है. इस फैक्टरी में ओकाया कंपनी (Okaya) की बैटरी बनाई जाती थीं. इमारत में हुए विस्फोट के बाद उसके अंदर फंसे लोगों में से पांच दमकलकर्मियों समेत छह को अभी-अभी बाहर निकाल लिया गया है. यह जानकारी मौके पर मौजूद दिल्ली दमकल सेवा निदेशक अतुल गर्ग ने मीडिया को दी. उनके मुताबिक, "फिलहाल आग में फंसे दमकलकर्मियों में से पांच को बाहर निकाल लिया गया है. यह सभी घायल हो चुके हैं. इन्हें प्राथमिक चिकित्सा (Primary Treatment) के लिए अस्पताल भेज दिया गया है."

यह भी पढ़ें : गोरखपुर में बच्‍चों की मौत पर पीएम मोदी-योगी से कांग्रेस मांग रही थी इस्‍तीफा, अब कोटा को लेकर फंसी

मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने आईएएनएस को बताया, "अब से कुछ देर पहले जिन 6 घायलों को दमकल सेवा कर्मियों ने निकाल कर अस्पताल पहुंचाया है उनमें एक आम-नागरिक भी है. बाकी पांच दमकलकर्मी हैं. आम नागरिक फैकटरी कर्मी भी हो सकता है. हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हो सकी है."

घटनास्थल के आसपास मौजूद अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है. दिल्ली के दूरदराज के अस्पतालों में आग से जले मरीजों को तुरंत प्राथमिक चिकित्सा देने के उद्देश्य से विशेषज्ञों को भी घटनास्थाल के पास मौजूद अस्पतालों में बुलवा लिया गया है. फिलहाल घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल है. बचाव और राहत में मदद देने के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर मौजूद है.

यह भी पढ़ें : पैटरनिटी लीव को लेकर यह बड़ी कवायद कर रही मोदी सरकार, बनेगी नेशनल पॉलिसी

फिलहाल बचाव और राहत कार्य में जुटीं दिल्ली दमकल सेवा और एनडीआरएफ की टीमें अंदर फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने को प्राथमिकता दे रही है. दमकल की कई टीमें आग बुझाने में अलग से भी जुटी हुई हैं. भीषण आग के चलते भी अंदर फंसे लोगों को बचाने में खासी परेशानी आ रही है.

First Published : 02 Jan 2020, 12:23:45 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Delhi Fire Peeragadi Okaya