logo-image

छत्तीसगढ़ में महिला ने की आत्महत्या, पुलिस अधिकारी के खिलाफ उकसाने का मामला दर्ज

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में 40 वर्षीय महिला ने अपने परिवार के सदस्यों के सामने कथित रूप से एक महिला अधिकारी द्वारा थप्पड़ मारने और अपमानित किये जाने के बाद फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

Updated on: 20 Jul 2020, 01:00 AM

दुर्ग:

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में 40 वर्षीय महिला ने अपने परिवार के सदस्यों के सामने कथित रूप से एक महिला अधिकारी द्वारा थप्पड़ मारने और अपमानित किये जाने के बाद फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. दुर्ग के पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की तीसरी बटालियन में उप कमांडेंट अनामिका जैन और उनकी दोस्त पायल के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज किया गया है.

ठाकुर ने कहा कि के सुखविंदर नामक महिला का शव पुरानी भिलाई थानांतर्गत आदर्श नगर कॉलोनी में उसके घर के किचन में छत के पंखे से लटका मिला. उन्होंने कहा कि महिला ने कथित तौर पर एक सुसाइड नोट में लिखा है कि वह अपनी मर्जी से यह कदम उठा रही है. उसके परिवार के किसी भी व्यक्ति को परेशान न किया जाए.

इसे भी पढ़ें:राजस्थान के इन 3 विधायकों ने पंक्चर किया सचिन पायलट का प्लान, जानिए कैसे बिगाड़ा खेल

एसपी ने कहा कि मृतका के पति की ओर से दाखिल शिकायत के अनुसार आरोपी जैन और उनकी दोस्त शुक्रवार रात घर पर आईं और सुखविंदर पर अपने पति के साथ अवैध संबंध होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि तीखी बहस के बाद जैन ने कथित रूप से सुखविंदर को परिवार के सदस्यों के सामने ही थप्पड़ मार दिया. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी ने अपमानित महसूस किये जाने के कारण यह कदम उठाया है.

और पढ़ें: यात्रीगण ध्‍यान दें, 2023 से चलेंगी प्राइवेट ट्रेनें, सभी 151 सेवाएं 2027 तक हों जाएंगी चालू: रेलवे

ठाकुर ने कहा कि उपाधीक्षक रैंक की पुलिस अधिकारी जैन और उनकी दोस्त के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. इस बीच, एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा को इस मामले की जांच करने का निर्देश दिया है.