logo-image

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल बोले-जल्द आएगा जनसंख्या नियंत्रण कानून 

छत्तीसगढ़ के रायपुर में उन्होंने कहा, "यह (जनसंख्या नियंत्रण कानून) जल्द ही आ रहा है."

Updated on: 31 May 2022, 10:21 PM

रायपुर:

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर में  कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए जल्द ही कानून लाया जाएगा. वह ICAR-राष्ट्रीय जैविक तनाव प्रबंधन संस्थान, बरोंदा में 'गरीब कल्याण सम्मेलन' में भाग लेने के लिए आए थे. पत्रकारों द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून के बारे में पूछे जाने पर पटेल ने कहा, "इसे जल्द लाया जाएगा, चिंता न करें. जब इतने मजबूत और बड़े फैसले लिए गए हैं तो बाकी भी (लिए जाएंगे)." उन्होंने छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर भी हमला करते हुए दावा किया कि वह कुछ केंद्रीय योजनाओं के तहत लक्ष्य हासिल करने में विफल रही है.

उन्होंने कहा, "राज्य सरकार जल जीवन मिशन के तहत केवल 23 प्रतिशत कार्य प्राप्त कर पाई है जबकि इसके तहत लक्ष्य प्राप्ति का राष्ट्रीय औसत 50 प्रतिशत है. राज्य में जल स्रोतों की कोई समस्या नहीं है लेकिन समस्या प्रबंधन है. इसी तरह, राज्य पीएम आवास योजना के तहत लक्ष्य को पूरा नहीं कर सका..," .

यह भी पढ़ें: फारूक अब्दुल्ला बोले, कश्मीर में हिंसा बढ़ी, फिर भी सरकार कह रही शांति है

इससे पहले, गरीब कल्याण सम्मेलन के दौरान विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करते हुए, पटेल ने पिछले आठ वर्षों में नरेंद्र मोदी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और कहा कि 'सेवा, सुशासन और गरीबों का कल्याण' केंद्र सरकार का मूल मंत्र है.