logo-image

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों और कोबरा कमांडो के बीच मुठभेड़, दो जवान घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले स्थित किस्टाराम में मंगलवार को नक्सलियों और कोबरा कमांडो के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए.

Updated on: 18 Feb 2020, 07:51 PM

नई दिल्‍ली:

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले स्थित किस्टाराम में मंगलवार को नक्सलियों और कोबरा कमांडो के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. साथी कमांडो ने दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है. सूत्रों के अनुसार, डॉक्टरों का कहना है कि अब दोनों जवान खतरों से बाहर हैं.

बता दें कि पिछले दिनों बीजापुर में नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली थी. एक एलजीएस कमांडर और 2 एलओएस डिप्टी कमांडर समेत 7 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया था. इनमें से तीन नक्सली ऐसे हैं जिन पर 3-3 लाख रुपये का इनाम भी घोषित था. नक्सलियों ने बीजापुर के एसपी दिव्यांग पटेल और सीआरपीएफ डीआईजी कोमल सिंह के समक्ष सरेंडर किया था. बीजापुर के एसपी ने बताया कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों को पुलिस ने 10-10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी गई है.

जानकारी के मुताबिक, पामेड़ एरिया के एलजीएस कमांडर मड़कम शंकर उर्फ हिरमा, एलओएस डिप्टी कमांडर पोयाम मोटू ने भी सरेंडर किया था. इन पर भी 3-3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.