logo-image

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के अभयारण्य में नर बाघ का शव बरामद

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में स्थित भोरमदेव अभयारण्य में एक बाघ का शव बरामद किया गया. वन विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Updated on: 13 Nov 2020, 10:40 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में स्थित भोरमदेव अभयारण्य में एक बाघ का शव बरामद किया गया. वन विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है. कबीरधाम जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि विभाग ने जिले के भोरमदेव अभयारण्य के अंतर्गत चिल्फी परिक्षेत्र में नर बाघ का शव बरामद किया है.

अधिकारियों ने बताया कि वन परिक्षेत्र के अधिकारी अपने दल के साथ क्षेत्र में गश्त पर थे तब उन्हें क्षेत्र में बाघ के शव होने की जानकारी मिली. जिस क्षेत्र में बाघ का शव बरामद किया गया है वह मध्यप्रदेश के कान्हा राष्ट्रीय उद्यान की सीमा पर है.

और पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय पर्यटन केंद्र बनेगा राम वनगमन पथ, भूपेश सरकार ने बनाया ये प्लान

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए थे. अधिकारियों ने बताया कि अब तक मिली जानकारी के अनुसार बाघ की मृत्यु क्षेत्र पर अधिकार को लेकर अन्य नर बाघ के साथ हुई लड़ाई के कारण हुई. अक्सर नर बाघ क्षेत्र पर अधिकार जमाने के लिए आपस में लड़ते हैं.

उन्होंने बताया कि बाघ के शव का शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा, इसके बाद ही उसकी मृत्यु के बारे में सही जानकारी मिल सकेगी. वन विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है.