News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़: करंट लगने से तीन मजदूरों की चली गई जिंदगी

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में सोमवार को एक फ्लाई ऐश फैक्टरी में कार्यरत तीन मजदूरों की करंट लगने से मौत हो गई

By : Nitu Pandey | Updated on: 17 Sep 2019, 02:00:00 AM
प्रतिकात्मक फोटो

प्रतिकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में सोमवार को एक फ्लाई ऐश फैक्टरी में कार्यरत तीन मजदूरों की करंट लगने से मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर, खरसिया थाना क्षेत्र अंतर्गत भालूनारा गांव में आरव फ्लाई ऐश ब्रिक्स फैक्टरी में कार्यरत तीन मजदूरों की करंट लगने से मौत हो गई.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा आज दोपहर 12.30 बजे उस समय हुआ, जब तीनों मजदूर फैक्टरी के अंदर एलईडी लाइट के लिए विद्युत आपूर्ति के वास्ते लोहे का पाइप लगा रहे थे। इस दौरान अचानक संतुलन बिगड़ने से लोहे का पाइप गिरकर 11 केवी लाइन से जा टकराया.

उन्होंने कहा कि इस हादसे में 11 केवी लाइन की चपेट में आने से एक श्रमिक का सिर धड़ से अलग हो गया और दो अन्य श्रमिकों के शव भी बुरी तरह झुलस हो गए.

और पढ़ें:संजय दत्त को डाकू करने वाले थे किडनैप, एक्टर ने सुनाया बचपन का किस्सा

मृतकों की पहचान जोगीराम मांझी (22 वर्ष), सुजीत कुमार धुर्वे (28 वर्ष) और राजा रात्रे (27 वर्ष) के रूप में हुई है। ये सभी खरसिया क्षेत्र के ही निवासी थे.

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल की सूचना पर खरसिया पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए खरसिया सिविल अस्पताल भिजवाया गया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

First Published : 17 Sep 2019, 02:00:00 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Raigad Chhattisgarh
×