logo-image

टॉर्च जलाकर रोशनी कर रहा था रिटायर्ड फौजी, लेकिन हाथी ने कुचलकर मार डाला

जब उन्होंने टॉर्च जलाई तो टॉर्च की रोशनी से उत्तेजित होकर जंगली हाथी ने अचानक उन पर हमला कर दिया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

Updated on: 05 May 2019, 12:38 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ जिले में हाथी ने एक ग्रामीण को कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गई. रायगढ़ जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के सिथरा गांव में आज तड़के एक जंगली हाथी ने आदिवासी ग्रामीण इरदौस लकड़ा (68) को कुचलकर मार डाला है। लकड़ा सेवानिवृत्त फौजी थे.

यह भी पढ़ें- मातम में बदली खुशियां, कार पलटने से दूल्हा समेत 3 की मौत

अधिकारियों ने बताया कि जिले के छाल वन परिक्षेत्र के अन्तर्गत सिथरा गांव में तड़के लकड़ा अपने घर की बाड़ी में गए थे. इस दौरान जब उन्होंने टॉर्च जलाई तो टॉर्च की रोशनी से उत्तेजित होकर जंगली हाथी ने अचानक उन पर हमला कर दिया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि जब घटना की जानकारी वन विभाग को मिली तब वन परिक्षेत्र के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा. अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग द्वारा मृतक के परिजनों को तात्कालिक सहायता के रुप मे 25 हजार रूपए दिये गये हैं. 

यह भी पढ़ें- हाथी ने शिकारी को रौंदा, शेरों ने बनाया ग्रास

उन्होंने बताया कि इस वन खण्ड में 11 हाथियों का झुण्ड लगातार विचरण कर रहा है. इधर इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने तीन घंटे तक चक्का जाम कर धरमजयगढ़ मार्ग के यातायात को अवरूद्ध किया और वन विभाग से सुरक्षा के साथ साथ हाथियों के आमद की पूर्व सूचना, टार्च और मशाल देने की मांग की.

यह वीडियो देखें-