News Nation Logo
Banner

सुकमा में नक्सली हमले में 14 जवान घायल, कई नक्सली नेताओं के मारे जाने की खबर

मुठभेड़ में कई नक्सली नेताओं के मारे जाने की खबर है, वहीं पुलिस (Police) के 13 जवान लापता हैं और 14 जवान घायल हो गए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 22 Mar 2020, 06:50:16 AM
Naxal Attack

कई जवान हैं लापता. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • सुकमा में पुलिस के जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़.
  • गोलीबारी में पुलिस के 14 जवान घायल, कई लापता.
  • कई बड़े नक्सली नेताओं के मारे जाने की खबर.

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार को सुरक्षा बल के जवानों पर हमले के बाद पुलिस और नक्सलियों (Naxal) के बीच हुई मुठभेड़ में कई नक्सली नेताओं के मारे जाने की खबर है, वहीं पुलिस (Police) के 13 जवान लापता हैं और 14 जवान घायल हो गए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि शनिवार की दोपहर को लगभग ढाई बजे को एलमागुंडा के पास पुलिस बल सर्चिग पर निकला था, तभी जंगल में घात लगाए बैठे माओवादियों (Maoist) ने सुरक्षा जवानों पर हमला बोल दिया. दोनों ओर से गोलीबारी का दौर शनिवार की रात तक जारी रहा.

यह भी पढ़ेंः Covid-19 के खिलाफ जंग आज, जनता कर्फ्यू के दौरान बाजार, बसें और ट्रेनें सब बंदCorona Update

कई बड़े नक्सली नेताओं को मार गिराने का दावा
सुरक्षा बलों ने इस हमले में बड़े नक्सली नेताओं को मार गिराने का दावा किया है. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में कोराजगुड़ा पहाड़ी के करीब जंगल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया है. इस हमले में 14 जवान घायल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में घायल 14 जवानों को रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से 12 जवानों की हालत सामान्य है तथा दो जवान गंभीर रूप से घायल हैं.

यह भी पढ़ेंः ट्रेनों में Corona Virus का खतरा: PM नरेंद्र मोदी ने की अपील- शहर छोड़कर न जाएं

जवानों से संपर्क नहीं
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में शामिल 13 जवानों से अभी तक संपर्क नहीं हो सका है. करीब 150 जवानों की टीम अभी जंगल में ही रुकी हुई है. उन्होंने बताया कि जिले के एलमागुंडा गांव के करीब नक्सली गतिविधि की जानकारी मिलने के बाद चिंतागुफा, बुरकापाल और तेमेलवाड़ा से डीआरजी, एसटीएफ और सीआपीएफ के कोबरा बटालियन के दल को गश्ती पर रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि जब दोपहर बाद 2.30 बजे दल कोराजगुंडा पहाड़ी पर था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

First Published : 22 Mar 2020, 06:50:16 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.