logo-image

राज्योत्सव में शामिल नहीं होंगी सोनिया गांधी, ये है कारण

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ में आयोजित होने वाले राज्योत्सव में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है.

Updated on: 31 Oct 2019, 03:54 PM

रायपुर:

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ में आयोजित होने वाले राज्योत्सव में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है. राज्योत्सव के शुभारंभ के कार्यक्रम में सोनिया गांधी को मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने का न्योता सीएम भूपेश बघेल ने भेजा था. सरकार के न्योते को पहले सोनिया गांधी ने स्वीकार कर लिया था. लेकिन अब खबर है कि वह इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगी. इसके पीछे स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया गया है. छत्तीसगढ़ राज्य के 20वें स्थापना दिवस पर तीन दिवसीय राज्योत्सव का आयोजन सरकार द्वारा किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- कमलेश तिवारी हत्याकांड में मिला अंडरवर्ल्ड कनेक्शन! जांच एजेंसियों के हाथ लगा ये सुराग

राज्योत्सव 1 से 3 नवंबर तक रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित किया जा रहा है. राज्योत्सव के पहले दिन शुभारंभ कार्यक्रम में सोनिया गांधी को मुख्य अतिथि बनाया गया था. उनके आगमन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता काफी उत्साह में थे. जगह-जगह पोस्टर बैनर भी लगाए गए थे. लेकिन अब स्वास्थ्य कारणों से उनका दौरा रद्द किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- प्रकाश पंत की पत्नी चंद्रा पंत पिथौरागढ़ का उपचुनाव लड़ने को तैयार, त्रिवेंद्र रावत ने दी जानकारी

गुरुवार को मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने राज्योत्सव में सोनिया गांधी के शामिल न हो पाने के संकेत दिए. मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि सोनिया जी के दौरे का शेड्यूल अभी तय नहीं हो पाया है. ऐसे में उनके आने पर संशय बरकरार है.