logo-image

दंतेवाड़ा: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, हथियार बरामद

दंतेवाड़ा: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, हथियार बरामद

Updated on: 08 May 2019, 07:49 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुरक्षाबल लगातार नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम करने में लगे हैं. दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो नक्सलियों को मार गिराया है. मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है. इनके पास से सुरक्षाबलों ने हथियार भी बरामद किए हैं. सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ दंतेवाड़ा और सुकमा बॉर्डर पर हुई. आईजी बस्तर विवेकानन्द ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराने की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी नेता हेमंत विश्‍व शर्मा और दिलीप घोष के काफिले पर पश्‍चिम बंगाल में हमला

बीते सोमवार को भी कोंडागांव में नक्सली और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. मर्दापाल थानाक्षेत्र के तेतम के जंगलों में डीआरजी और एसटीएफ की टीम के साथ करीब 70 से ज्यादा नक्सली की 2 घंटे तक मुठभेड़ चली. हालांकि जंगलों के फायदा उठाकर नक्सली वहां से भाग गए.

गौरतलब है कि नक्सली पिछले एक महीनों में कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. हाल ही में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ की सीमा के पास महाराष्ट्र के गढ़चिरौली (Gadchiroli) जिले में सुरक्षाबलों पर हमला किया था. इस हमले में चालक समेत 16 जवान शहीद हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने C-16 कमांडोज की गाड़ी को आइईडी (IED) विस्फोट से उड़ा दिया. महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ सीमा पर गढ़चिरौली जिला सबसे ज्यादा नक्सल सक्रिय माना जाता हैं. नक्सली इलाके में लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के लिए करीब 150 की संख्या में नक्सली (Naxals) वहां मौजूद थे.

यह भी पढ़ें- बिहार में दूल्हे के भाई को 'स्नो स्प्रे' उड़ाना पड़ा महंगा, लड़की वालों ने पिता को मार डाला

इससे पहले दंतेवाड़ा में ही नक्सलियों ने 10 अप्रैल को बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमला किया था. इस हमले में विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई थी. जबकि उनकी सुरक्षा में लगे पांच जवान भी शहीद हो गए थे. नक्सलियों ने बीजेपी नेताओं पर यह हमला आईईडी के जरिए धमाका कर किया. नक्सलियों के इस हमले के दौरान दंतेवाड़ा के बीजेपी विधायक भीमा मंडावी भी उस काफिले में शामिल थे.

यह वीडियो देखें-