News Nation Logo
Banner

रक्षाबंधन पर रायगढ़ पुलिस 14 लाख से अधिक मास्क का वितरण करेगी

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की पुलिस रक्षाबंधन के अवसर पर सोमवार को 14 लाख से अधिक मास्क का वितरण करेगी और लोगों से कोविड-19 (CoronaVirus Covid-19) के प्रसार को रोकने के लिए प्रयास करने का आग्रह करेगी.

Bhasha | Updated on: 02 Aug 2020, 03:36:49 PM
corona covid 19

Corona Virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की पुलिस रक्षाबंधन के अवसर पर सोमवार को 14 लाख से अधिक मास्क का वितरण करेगी और लोगों से कोविड-19  (CoronaVirus Covid-19) के प्रसार को रोकने के लिए प्रयास करने का आग्रह करेगी. इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि ‘एक रक्षासूत्र मास्क’ पहल के तहत स्वयंसेवियों के सहयोग से पुलिस रायगढ़ के हर थाना क्षेत्र में लोगों को मास्क बांटेगी.

और पढ़ें: Rakshabandhan 2020: राखी पर भेजें अपने भाई-बहन को ये प्यार भरे मैसेज और शायरी

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने  से कहा, 'मार्च में कोरोना वायरस फैलने के बाद से ही रायगढ़ पुलिस कई जागरूकता अभियान चला रही है ताकि लोगों को वायरस संक्रमण की जानकारी दी जा सके. पिछले एक महीने में जिले में मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है.'

उन्होंने कहा, 'वर्तमान स्थिति को देखते हुए हमने रक्षाबंधन पर यह पहल करने का निर्णय किया. यह त्योहार रक्षा के संकल्प के तौर पर मनाया जाता है और मास्क भी लोगों की रक्षा का एक उपकरण है.' रायगढ़ में शनिवार तक कोविड-19 के 223 मामले सामने आए हैं और इनमें से करीब 100 मामले पिछले एक महीने में सामने आए.

सिंह ने बताया कि इस पहल के तहत सोमवार को करीब 14.5 लाख मास्क हर थाना क्षेत्र में स्थानीय लोगों के सहयोग से घर-घर बांटने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि सामाजिक और गैर सरकारी संगठनों से अपील की जाती है कि इस काम में पुलिस का सहयोग करें और एहतियाती प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने क्षेत्रों में मास्क वितरण में सहयोग करें. 

First Published : 02 Aug 2020, 03:31:12 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×