logo-image

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हमला, 14 जवान घायल; 5 नक्सलियों के मारे जाने की खबर

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बड़ी नक्सली घटना की खबर सामने आ रही है. चिंतागुफा थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है.

Updated on: 21 Mar 2020, 11:57 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बड़ी नक्सली घटना की खबर सामने आ रही है. चिंतागुफा थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों (Naxali) के बीच मुठभेड़ हुई है. इस हमले में 14 जवान घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि इस हमले में 5 नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शनिवार दोपहर डीआरजी और एसटीएफ के जवान जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. इस दौरान नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया, जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले में चिंतागुफा थाना क्षेत्र के मिनपा गांव के जंगल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया है जिसमें छह जवान घायल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है तथा चार अन्य जवानों को सामान्य चोटें आई है.

इसे भी पढ़ें:जनता कर्फ्यू से पहले पीएम मोदी ने की अपील, गलत सूचना ना फैलाएं, सही जानकारी के लिए इनकी मदद लें

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, एसटीएफ और डीआरजी का दल गश्ती पर था. दल जब मिनपा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने उसपर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक गोलबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए थे. अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है.