logo-image

छत्तीसगढ़: पीएल पुनिया का दावा- नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस लहराएगी जीत का परचम

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने पार्टी की जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की विफलताओं की वजह से मतदाताओं ने कांग्रेस के पक्ष में वोट दिया है.

Updated on: 21 Dec 2019, 06:02 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव आज यानी 21 दिसंबर को संपन्न हुआ. 24 दिसंबर को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे. इस बीच कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने पार्टी की जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की विफलताओं की वजह से मतदाताओं ने कांग्रेस के पक्ष में वोट दिया है.

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा, 'छत्तीसगढ़ के नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी हार रही है. इस चुनाव में कांग्रेस जीत रही है. पहले हमने विधानसभा चुनाव जीता और अब हम नगर निकाय और नगर पंचायत चुनाव जीतने जा रहे हैं.'

इसे भी पढ़ें:CM उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान- किसानों का इतने लाख रुपये तक का कर्ज होगा माफ

पुनिया ने आगे कहा कि केंद्र सकरार की विफलताओं के खिलाफ मतदाता कांग्रेस के पक्ष में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में एनआरसी(NRC) और नागरिकता संशोधन एक्ट का कोई महत्व नहीं है.  यहां पर यह मुद्दा नहीं चल रहा है. जनता हमारे काम पर वोट दे रही है.

और पढ़ें:CAA Protest: सीलमपुर हिंसा में गिरफ्तार 11 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

छत्तीसगढ़ में 151 नगर निकायों के चुनाव के लिए शनिवार यानी आज मतदान हुआ. छत्तीसगढ़ में राज्य निर्माण के बाद यह पहली बार है कि नगर निगमों के महापौर और अन्य नगर निकायों के अध्यक्ष का चुनाव अप्रत्यक्ष (निर्वाचित पार्षदों के माध्यम से) होगा.राज्य की आम जनता पार्षदों का चुनाव करेगी और फिर चुने गए पार्षद नगर निकायों के महापौर और अध्यक्ष का चुनाव करेंगे.