News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या की

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने एक पूर्व सरपंच की हत्या कर दी है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 Aug 2019, 09:35:01 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

कांकेर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने एक पूर्व सरपंच की हत्या कर दी है. घटनास्थल से बरामद पर्चे में नक्सलियों ने पूर्व सरपंच को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का कार्यकर्ता बताया है. कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक के.एल. ध्रुव ने आज यहां बताया कि जिले के दुर्गकोंदल थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोंडे गांव में नक्सलियों ने ग्रामीण दादू सिंह परोटिया की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी है. दादू सिंह वर्ष 2003 से 2008 के दौरान भानुप्रतापपुर क्षेत्र के अंतर्गत संबलपुर ग्राम पंचायत का सरपंच भी रह चुका है.

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़: सशस्त्र बल के असिस्टेंट कमांडेंट ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की

पुलिस अधीक्षक के.एल. ध्रुव ने बताया कि हथियारबंद नक्सली मंगलवार शाम कोंडे गांव पहुंचे और उन्होंने दादू सिंह को आवाज लगाई. इस दौरान वहां मौजूद कुत्ते जब नक्सलियों पर भौंकने लगे तब उन्होंने गोली चला दी. इसके बाद जब दादू सिंह वहां से भागने लगा तब नक्सलियों ने दादू सिंह पर भी गोली चला दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों की गोली दादू सिंह के पैर में लगी और वह वहीं गिर पड़ा. बाद में नक्सलियों ने कुल्हाड़ी से दादू सिंह की हत्या कर दी.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर आज गांव के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. उन्होंने बताया कि पुलिस को घटनास्थल से नक्सलियों का पर्चा बरामद हुआ है और इस पर्चे में नक्सलियों ने लिखा है कि दादू आरएसएस की कार्यकर्ता था. हांलकि पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है कि दादू सिंह आरएसएस का कार्यकर्ता था कि नहीं जबकि मरने वाले के परिजनों ने भी सिंह के आरएसएस कार्यकर्ता होने से इंकार किया है.

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ : नारायणपुर मुठभेड़ में घायल हुए जवान ने तोड़ा दम

ध्रुव ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है तथा हमलावर नक्सलियों की खोज की जा रही है. इधर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख सुरेंद्र जी ने बताया कि दादू सिंह संघ के कार्यकर्ता थे और पुलिस को मामले की गहनता से जांच करनी चाहिए.

यह वीडियो देखेंः 

First Published : 29 Aug 2019, 09:35:01 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×