logo-image

छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में दर्जनों वाहनों को फूंका, पोस्टर-बैनर लगाए

बताया जा रहा है कि सिकसोड़ थाना इलाके में कड़मे से सोंडवामोड़ के बीच सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था

Updated on: 26 Apr 2019, 02:52 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनावों के बीच छत्तीसगढ़ में माओवादी लगातार माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. शुक्रवार को कांकेर जिले में माओवादियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे कई सरकारी वाहनों में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि सिकसोड़ थाना इलाके में कड़मे से सोंडवामोड़ के बीच सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. इसी दौरान वहां पहुंचे माओवादियों ने 7 ट्रैक्टर, एक जेसीबी मशीन और दो ट्रक को जला दिया.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: तीन लाख का इनामी नक्सली डिप्टी कमांडर हुआ गिरफ्तार

इसके अलावा कांकेर में अन्तागढ़ ब्लॉक मुख्यालय के आमाबेड़ा ग्राम के बाजार स्थल से करीब 100 किमी की दूरी पर नक्सलियों ने भारी मात्रा में बैनर-पोस्टर लगाए. जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने बैनर में तेंदूपत्ता मानक बोरा का 500 रुपये दर बढ़ाने की बात लिखी. तेंदूपत्ता पलटने के दर के साथ फड़ मुंसी की मजदूरी बढ़ाने का भी जिक्र है. नक्सलियों ने आमाबेड़ा से सेमरगांव लिगों धाम तक बैनर लगाए हैं.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: बलौदाबाजार जिले में भीषण सड़क हादसा, पांच बच्चों समेत 6 की मौत

वहीं दूसरी ओर बीजापुर जिले में नक्सलियों ने दो ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. आवापल्ली-उसूर सड़क पर नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. आग की वजह से दो डोजर ट्रैक्टर पूरी तरह खाक हो गए है. बताया जा रहा है कि ये ट्रैक्टर खेत के कार्य में लगे थे. नक्सलियों ने वाहन चालक और हेल्पर से मारपीट भी की है.

यह वीडियो देखें-