News Nation Logo

छत्तीसगढ़ः सुकमा में पुलिस कैंप पर नक्सलियों का हमला, 3 ग्रामीणों की मौत

नक्सलियों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस कैंप जलाने की कोशिश की. सुरक्षाबल पर पत्थर फेंके गए. ग्रामीणों के बीच छुपे नक्सलियों द्वारा फायरिंग की गई जिसके बाद सुरक्षाबल ने भी फायरिंग की. फायरिंग में 3 ग्रामीण मारे गए. कुछ नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 17 May 2021, 05:09:22 PM
Naxalite Attack

Naxalite Attack (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • नक्सलियों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर किया हमला
  • पुलिस की गोलाबारी में 3 ग्रामीणों की मौत
  • बिहार में भी सक्रिय हुए नक्सली

नई दिल्ली:

पिछले कुछ दिनों से नक्सली हमलों में काफी बढ़ोत्तरी हो गई है. अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने 20 जवानों को शहीद कर दिया था. आज एक बार फिर से नक्सलियों ने सुकमा में घात लगाकर पुलिस बल पर हमला कर दिया. सुकमा के सिलगेर गांव में पुलिस कैम्प पर सोमवार को नक्सलियों ने गोलीबारी की. इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने भी नक्सलियों का साथ दिया. नक्सलियों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस कैंप जलाने की कोशिश की. सुरक्षाबल पर पत्थर फेंके गए. ग्रामीणों के बीच छुपे नक्सलियों द्वारा फायरिंग की गई जिसके बाद सुरक्षाबल ने भी फायरिंग की. फायरिंग में 3 ग्रामीण मारे गए. कुछ नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है.

ये भी पढ़ें- CBI दफ्तर से बाहर निकली सीएम ममता बनर्जी, 6 घंटों से हो रही थी पूछताछ

सिलगेर के इस पुलिस कैम्प के विरोध में 3 दिन से 5 हजार ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं. ये इलाका नक्सलियों का कोर इलाका है. अगर इस इलाके में पुलिस कैम्प खुला तो नक्सलियों को दंतेवाड़ा बीजापुर-सुकमा के जंगल मे आने जाने में काफी तकलीफ होगी. इसके चलते नक्सली आदिवासियों से प्रदर्शन करवा रहे हैं. आईजी ने कहा कि नक्सलियों ने कैंप पर हमला किया. 

बिहार में भी सक्रिय हुए नक्सली

वहीं बिहार में भी नक्सलियों ने आतंक मचाया. बिहार में गया जिले के बेलागंज प्रखंड के चाकंद थाना क्षेत्र के नौगढ़ गांव में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कंपनी के बेस कैंप पर हमला कर दिया.जानकारी अनुसार कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हीरालाल यादव से नक्सलियों ने लेवी की मांग की थी. लेवी के पैसे नहीं देने पर रविवार की देर रात टीपीसी नक्सली संगठन के हथियारबंद दस्ते ने बेस कैंप पर हमला कर दिया. 

ये भी पढ़ें- गुजरात में Tauktae तूफान की दस्तक, हवा में उड़ने लगे लोग, देखें वीडियो

वहीं बेस कैंप में खड़ी जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया. साथ ही कई बड़े उपकरणों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इधर, मजदूर ने जब इसका विरोध किया तो नक्सलियों ने उसे जलते जेसीबी मशीन में फेंक दिया, जिससे उसका एक हाथ बुरी तरह झुलस गया. घटना के बाद टीपीसी नक्सली मौके पर पर्चा छोड़ते हुए फरार हो गए. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 May 2021, 04:54:11 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.