News Nation Logo
Banner

दंतेवाड़ा नक्सली हमले का देखें एक्‍सक्‍लूसिव वीडियो, एक और जवान श्‍ाहीद, अब तक चार की मौत

दंतेवाड़ा नक्सली हमले में घायल जवान इलाज के दौरान शहीद हो गया. बुधवार को RKCH में इलाज के दौरान घायल राकेश कौशल ने सुबह 5 बजे दमतोड़ दिया. बता दें मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने दूरदर्शन चैनल के कुछ क्रू मेंबर्स पर हमला कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 31 Oct 2018, 03:51:27 PM

रायपुर:

दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में घायल जवान इलाज के दौरान शहीद हो गया. बुधवार को RKCH में इलाज के दौरान घायल राकेश कौशल ने सुबह 5 बजे दमतोड़ दिया.शहीद जवान राकेश कौशल बारसूर के रहने वाले थे. अभी मेकाहारा की मर्चुरी में पोस्‍टमार्टम के बाद उनका पार्थिव शरीर को एमआई-17 हैलीकॉप्टर से माना स्थित स्टेट हैंगर से दंतेवाड़ा रवाना किया जायेगा. बता दें मंगलवार  को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने दूरदर्शन चैनल के कुछ क्रू मेंबर्स पर हमला कर दिया. इस हमले में एक कैमरामैन की मौत हो गई थी. इसमें दो सुरक्षाबलों की भी मौत हो गई थी. हमला दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में हुआ था.

नक्सलियों के खिलाफ अभियान में और आएगी तेजी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बुधवार को रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेकर नक्सल हिंसा से निपटने के लिए संबंधित इलाकों की सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की. बैठक में मुख्य सचिव अजय सिंह, गृह विभाग के प्रमुख सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, प्रदेश पुलिस महानिदेशक श्री ए.एन. उपाध्याय, विशेष पुलिस महानिदेशक (नक्सल अभियान)  डी.एम. अवस्थी और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में और भी अधिक तेजी लाने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें ः फेसबुक पर डाली थी बस्तर की खूबसूरत तस्वीरें, 3 घंटे बाद ही नक्सलियों ने मार दी गोली

वहीं सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने इस घटना पर अफसोस जताया है. राठौर ने कहा कि हम इस हमले में मारे गए कैमरामैन की मौत का अफसोस हैै. हम उस दुखद परिस्थिति में परिवार के साथ हैं. हम उन सभी मीडिया कर्मियों को सलाम करते हैं जो अपनी जान का खतरा उठा कर ऐसी खतरनाक जगहों पर कवरेज के लिए जाते हैं. उन्होंने कहा,' कैमरामैन के परिवार की जिम्मेदारी अब सरकार की है. हम उनका बहादुरी को सलाम करते हैं.'

सीएम रमन सिंह ने कहा कि  दंतेवाड़ा में शहीद हुए सीआरपीएफ़ के दो जवानों और टीवी जर्नलिस्ट को भावभीनी श्रद्धांजलि, मेरी संवेदनाएँ शहीदों के परिजनों के साथ हैं. लोकतंत्र और विकास विरोधी नक्सली बौखलाहट में कायराना घटनाओं को अंजाम देकर हमारे जवानों की पीठ पर वार कर रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2018, 11:32:28 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.