logo-image

सावन के महीने में इस गांव में हुआ चमत्कार, नंदी बाबा पी रहे हैं दूध और पानी

अक्सर हमने भगवान की मूर्ति द्वारा दूध पीने का किस्सा सुना है. ऐसे में कुछ लोग इसे अंधविश्वास बताते हैं और कुछ इसे आस्था की नजर से देखते है.

Updated on: 26 Jul 2019, 11:08 AM

नई दिल्ली:

अक्सर हमने भगवान की मूर्ति द्वारा दूध पीने का किस्सा सुना है. ऐसे में कुछ लोग इसे अंधविश्वास बताते हैं और कुछ इसे आस्था की नजर से देखते है. ऐसा ही कुछ नजारा छत्तीसगढ के अम्बिकापुर जिले में देखने को मिला है, जहां के गंगापुर इलाके में भगवान शिव मूर्ति के पास नंदी की मूर्ति दूध और पानी पी रही है.

यह भी पढ़ें- नक्सलियों के गढ़ में ग्रामीणों ने जलाई शिक्षा की ज्योति, खोला स्कूल

कुदरत के इस अनोखे दृश्य को देखने वहां लोगों का तांता लग गया है. नंदी के दूध और पानी पीने की बात पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई है. भगवान भोलेनाथ के सामने स्थापित होने वाला नंदी दूध और पानी पी रहे हैं. लोग चम्मचों से नंदी की मूर्ति को दूध पिला रहे हैं. लोगों में नंदी को दूध पिलाने की होड़ लग गई है. ऐसे मौके पर ये भक्त मोबाइल से सेल्फी लेने से भी रुक नहीं रहे हैं.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में गणेश हाथी को लेकर याचिका दायर

बताया जा रहा है कि यह मंदिर करीब 2 दशक पुराना है. इस मंदिर के पुजारी का कहना कि ऐसा पहली बार हुआ है और ये किसी चमत्कार से कम नहीं है. पुजारी ने बताया कि उसे मंदिर में नंदी के पानी और दूध पीने की जानकारी मिली. इसके बाद वो खुद दूध पिलाने गया, जहां नंदी की मूर्ति दूध पी रही है. वहीं ग्रामीण इस पूरे वाकया को लेकर काफी खुश हैं. उनका कहना है कि यह शिवजी की लीला है, जो हमारे गांव में आए हैं.

यह वीडियो देखें-