logo-image

प्रदूषण रोकने के लिए मोदी सरकार रायपुर को देगी 50 इलेक्ट्रिक बसें

देश में प्रदूषण की भयावह स्थिति को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने कई शहरों में इलेक्ट्रिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम शुरू करने की कवायद तेज कर दी है.

Updated on: 10 Aug 2019, 02:13 PM

नई दिल्ली:

देश में प्रदूषण की भयावह स्थिति को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने कई शहरों में इलेक्ट्रिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम शुरू करने की कवायद तेज कर दी है. केंद्र सरकार ने देश के 64 शहरों में इलेक्ट्रिक बसें उतारने को मंजूरी दी है. जिनमें छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भी शामिल है. प्रदूषण रोकने को मोदी सरकार रायपुर को 50 इलेक्ट्रिक बसें देगी.

यह भी पढ़ें- Article 370 हटने के बाद कांग्रेस नेता ने Whatsapp ग्रुप में शेयर किया अश्लील वीडियो, फिर हुआ ऐसा

सरकार इन शहरों में 5,595 इलेक्ट्रिक बसें चलाएगी. ये बसें शहरों के भीतरी और बाहरी इलाकों में चलाई जाएंगी. रायपुर के अलावा जिन शहरों को इलेक्ट्रिक बसों के लिए चुना गया है, उनमें आंध्र प्रदेश की राजधानी विशाखापट्टनम, विजयवाड़ा, अमरावती, तिरुपति और ककीनाडा भी शामिल है.

यह भी पढ़ें- विश्व आदिवासी दिवस पर भूपेश बघेल ने दी 214 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

विशाखापट्टनम में 100 बसें, जबकि विजयवाड़ा, अमरावती, तिरुपति और ककीनाडा में 50-50 इलेक्ट्रिक बसों को चलाया जाएगा. वहीं, असम में 100 बसों और रायपुर में 50 बसों को सड़कों पर उतारा जाएगा. रायपुर को इन बसों की सौगात देने के पीछे अब माना जाने लगा है कि मोदी सरकार के एजेंडे में गैर बीजेपी शासित राज्य की राजधानी रायपुर भी शामिल है.

यह वीडियो देखें-