रायपुर: ट्रांसफर्मर ब्लास्ट होने से बिजली विभाग में भीषण आग, इलाके में अफरा तफरी का माहौल

आग का मंजर देख विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के भी होश उड़ गए. जानकारी के मुताबिक, ट्रांसफर्मर में यह ब्लास्ट शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ है.   

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
transfermormer fires

आग लगने से हाहाकार( Photo Credit : फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज उस वक्त अफरा तफरी का माहौल मच गया जब बिजली विभाग भीषण आग की चपेट में आ गया. आग लगने से विभाग में रखे सैकड़ों ट्रांसफॉर्मर जलकर राख हो गए. घटना गुढ़ियारी थाना क्षेत्र की है.  जानकारी के मुताबिक, रायपुर के भारत माता चौक के पास स्थित बिजली विभाग के सब डिवीजन कार्यालय के गोदाम में रखे ट्रांसफॉर्मर में अचानक तेज धमाका हुआ और आग लग गई. एक ट्रांसफर्मर में लगी आग फैलकर दूसरे ट्रांसफर्मरों को भी चेपट में ले लिया. इस तरह वहां रखे करीब 600 ट्रांसफर्मर जलकर राख हो गए. इसके साथ ही बिजली विभाग भी आग की चपेट में आ गया. आग इतनी तेजी से फैली की आसमान में दूर तक धुएं का गुबार दिखा.

Advertisment

 बताया जा रहा है कि सब डिवीजन दफ्तर में बने अस्थायी ट्रांसफर्मर गोदाम में 1500 ट्रांसफर्मर रखे हुए थे. शहर के बीचोंबीच स्थित बिजली विभाग के दफ्तर में लगी आग पर काबू पाने के लिए तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं. और हालात पर काबू पाने की मशक्कत शुरू कर दी. 

इधर भीषण आग लगने से कुछ समय के लिए बिजली आपूर्ति भी पूरी तरह से ठप हो गई. वहीं पुलिस ने भारत माता चौक की तरफ आने वाली ट्रैफिक को कुछ समय के लिए रोक दिया. 

Source : News Nation Bureau

massive fire in raipur massive fire raipur massive fire breaks out
Advertisment