News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़: कांग्रेस अध्यक्ष की रैली कल, भाजपा ने कहा मुख्यमंत्री की सीट बचाने के लिए आ रहे हैं 'राहुल'

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 20 अप्रैल को बिलासपुर और दुर्ग लोकसभा के दौरे पर हैं. यह दौरा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह दोनों ही सीट मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की साख मानी जा रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 19 Apr 2019, 07:18:30 PM
राहुल (फाइल फोटो)

राहुल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 20 अप्रैल को बिलासपुर और दुर्ग लोकसभा के दौरे पर हैं. यह दौरा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह दोनों ही सीट मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की साख मानी जा रही हैं. हालांकि बीजेपी ने राहुल गांधी के दौरे पर चुटकी ली है और कहा है कि हार सिर पर है इसलिए राहुल गांधी को बुलाया जा रहा है. कांग्रेस के लिए दुर्ग और बिलासपुर लोकसभा की सीट बेहद महत्वपूर्ण है.

दुर्ग लोकसभा से ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आते हैं और यहां से उन्होंने अपनी गुरु बहन प्रतिमा चंद्राकर को टिकट दिलवाई है और साथ ही बिलासपुर से अपने सबसे कट्टर समर्थक अटल श्रीवास्तव को लोकसभा उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में इन दोनों ही जगहों पर खुद मुख्यमंत्री की छवि दांव पर है.

यह भी पढ़ें- 'हेमंत करकरे' पर साध्वी के बयान से भाजपा ने किनारा किया, कहा...

जिस वजह से दोनों ही जगह राहुल गांधी का दौरा करवाया जा रहा है. साथ ही दोनों ही सीटों पर कांग्रेस की जीत का दावा भी किया जा रहा है. आप को बता दें कि लोकसभा चुनाव 2014 में मोदी लहर होने के बावजूद भी केवल एक ही सीट कांग्रेस के खाते में गई थी.

पूरे छत्तीसगढ़ में वह सीट थी दुर्ग, लेकिन इस बार यहां का चुनाव भूपेश बघेल बनाम विजय बघेल हो गया है क्योंकि बीजेपी ने यहां से भूपेश बघेल के भतीजे विजय बघेल को अपना उम्मीदवार बनाया है. भारतीय जनता पार्टी ने दुर्ग से विजय बघेल को टिकट देकर कुर्मी मतदाताओं को साधने का काम किया है 2008 के चुनाव में विजय बघेल ने भूपेश बघेल को दुर्ग लोकसभा सीट की पाटन विधानसभा से हराया था.

यह भी पढ़ें- जिस मां ने पैदा किया, उसकी कर दी बेरहमी से हत्या, कारण जानकर हो जाएंगे दंग

2013 में विजय बघेल भूपेश बघेल से हार गए थे और 2018 में भारतीय जनता पार्टी ने विजय बघेल को टिकट नहीं दिया. लेकिन इस बार लोकसभा प्रत्याशी बनाया है. दुर्ग में विजय बघेल का पलड़ा भारी है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने साफ कहा है कि भूपेश बघेल का प्रभाव खत्म हो रहा है इसलिए आखिर में राहुल गांधी को बुलाया जा रहा है ताकि दुर्ग और बिलासपुर जीतने की उम्मीद बन सके.

First Published : 19 Apr 2019, 07:16:08 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो