News Nation Logo

राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के इन जिलों में 5 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं को छूट

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए अब छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है. इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 25 Apr 2021, 08:08:05 AM
Lockdown

राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के इन जिलों में 5 मई तक बढ़ा लॉकडाउन (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • छत्तीसगढ़ में कोरोना पूरी तरह से बेकाबू
  • बिगड़ते हालातों के चलते पाबंदियां सख्त
  • कई जिलों में लॉकडाउन आगे बढ़ाया गया

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस पूरी तरह से बेकाबू है. संक्रमण की रफ्तार ने जोर पकड़ लिया है, जिसका नतीजा यह है कि राज्य में हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. बिगड़ते हालातों के चलते राज्य में पाबंदियां बढ़ाई जा रही है. कोरोना की चेन तोड़ने के लिए अब छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है. इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. स्ट्रीट वेंडर्स, किराना, राशन, फल और सब्जी के लिए आंशिक छूट मिलेगी. लेकिन बिना काम के लोगों को घर से बाहर निकलने की मनाही है.

यह भी पढ़ें: 18 से 45 साल के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए और प्राइवेट सेंटर स्थापित करें राज्य 

राजधानी रायपुर में लॉकडाउन को 5 मई तक बढ़ा दिया गया है. राज्य के कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने लॉकडाउन के बढ़ाए जाने की जानकारी दी. रायपुर में तीसरा बार लॉकडाउन की तारीख बढ़ाई गई है. पहली बार 9 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया था. जिसके बाद इसे बढ़ाकर 19 अप्रैल तक दिया गया था और फिर तारीख को 26 अप्रैल तक बढ़ाया गया था. अब 5 मई तक राजधानी में लॉकडाउन लागू रहेगा.

रायपुर के अलावा बेमेतरा, सूरजपुर और जशपुर में भी लॉकडाउन को 5 मई तक बढ़ाया गया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी गतिविधियां बंद रहेंगी. राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे के भीतर की कोविड निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा. इन जिलों के अलावा भी राज्य के अन्य हिस्सों में लॉकडाउन बढ़ने के आसार हैं. फिलहाल बाकी जिलों में कलेक्टरों को कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए पाबंदी लगाने का फैसला लेने का अधिकार दिया गया है.

यह भी पढ़ें: LIVE: दिल्ली में नहीं सुधर रहे कोरोना के हालात, बढ़ सकता है लॉकडाउन

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना वायरस मौत का तांड़व कर रहा है. शनिवार को 218 मौतें रिपोर्ट हुईं, जिसके साथ ही मौतों का आंकड़ा 7 हजार के पार जा पहुंचा. पूरे कोरोना काल में 7111 जानें जा चुकी हैं. बीते कुछ दिनों से रोजाना 200 से अधिक मौतें रिपोर्ट हो रही हैं, जो सबसे बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है. रायपुर के अलावा बिलासपुर, धमतरी, रायगढ़ और कोरबा में भी बड़ी संख्या में लोग इस जानलेवा बीमारी के शिकार हो रहे हैं.

उधर, शनिवार को 57225 सैंपल की जांच में 16731 मरीजों की पहचान हुई, जिनमें 2138 मरीज रायपुर में रिपोर्ट हुई. जो बीते कुछ दिनों की तुलना में कम हैं. प्रदेश में 122963 एक्टिव मरीज हैं. यह आंकड़ा भी बीते हफ्तेभर से लगातार 1.22 लाख के करीब बना हुआ है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Apr 2021, 08:08:05 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.