News Nation Logo

BREAKING

Banner

अमित जोगी के बाद अब रमन सिंह के दामाद की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, ये है वजह

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) सुप्रीमो अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी पर शिकंजा कसने के बाद अब पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के दामाद पर शिकंजा कसने की तैयारी है.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 09 Sep 2019, 03:37:10 PM
रमन सिंह (फाइल फोटो)।

रमन सिंह (फाइल फोटो)।

highlights

  • डीकेएस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में पैसों के व्यय की होगी जांच
  • जांच करने के लिए मुख्यमंत्री ने बनाई कमेटी
  • पूर्व सीएम रमन सिंह के दामान पुनीत गुप्ता की बढ़ सकती है मुश्किल

रायपुर:

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) सुप्रीमो अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी पर शिकंजा कसने के बाद अब पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के दामाद पर शिकंजा कसने की तैयारी है. डॉ. पुनीत गुप्ता के कार्यकाल में डीकेएस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में हुई अनियमितता की जांच करने के लिए राज्य सरकार ने कमेटी का गठन किया है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने मारा 'आरक्षण' का सियासी स्ट्रोक, मगर कानूनी पेंच का खतरा

जिससे लग रहा है कि अमित जोगी के बाद अब रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता (Puneet Gupta) की मुसीबतें बढ़ सकती हैं. राजधानी रायपुर के डीकेएस हॉस्पिटल में अनियमितता के मामले में सीएम भूपेश बघेल ने जांच के निर्देश दिए हैं. जांच के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया है.

यह भी पढ़ें- इंदौर में कांग्रेस नेता ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी को दी धमकी, VIDEO वायरल 

हॉस्पिटल निर्माण में शासकीय धन के अविवेकपूर्ण रूप से व्यय का आरोप है. मुख्य सचिव वित्त, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री और सचिव स्वास्थ्य सदस्य बनाए गए हैं. ये समिति विभिन्न बिंदुओं पर जांच करके एक महीने में अपनी प्रतिवेदन सौंपेगी. इसके अलावा सीएम ने सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के निर्माण पर हुए संपूर्ण व्यय का 2 माब में CAG से ऑडिट कराने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें- इंदौर के टोल प्लाजा पर गुंडागर्दी, पैसे मांगने पर कर्मचारी को जमकर पीटा गया, देखें VIDEO 

साथ ही हॉस्पिटल के निर्माण में छत्तीसगढ़ मेडिकल कॉर्पोरेशन की भी भूमिका रही है. इसलिए उसका भी ऑडिट करने को कहा गया है. इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय ठाकुर का कहना है कि पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के दामाद पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं और इसकी जांच होनी जरूरी है.जांच को लेकर बीजेपी के प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास का कहना है कि कांग्रेस सरकार लगातार बीजेपी नेताओं और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ जांच करा रही है. उनके द्वारा जो कमेटियां पहले बनाई गई थीं वो कुछ भी नहीं निकाल सकीं.

First Published : 09 Sep 2019, 03:37:10 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×