logo-image

टैक्स चोरी के शक में रायपुर के कई कारोबारियों के घर दबिश

बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी के शक में आयकर विभाग की टीम ने रायपुर में मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई की है.

Updated on: 18 Sep 2019, 12:07 PM

रायपुर:

बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी के शक में आयकर विभाग की टीम ने रायपुर में मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक रियल स्टेट (Real Estate), इस्पात (Steel), आइसक्रीम, मैरिज गार्डन (Marriage Garden), रिटेल शॉप (Retail Shop) के कारोबार से जुड़े कई कारोबारियों के ठिकाने पर छापेमार की कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ सरकार का फैसला, दूध की दुकान पर नहीं बिकेगा कड़कनाथ मुर्गे का मांस 

खबर है कि छापे की ये कार्रवाई रायपुर सहित देश में तकरीबन 10 जगहों पर हुई है. इस कार्रवाई में आईटी के 150 से ज्यादा अधिकारियों की टीम जुटी हुई है. व्यापारियों के घर और दफ्तर में दबिश दी है. फिलहाल आयकर विभाग के इन्वेस्टिगेशन विंग की कार्रवाई अभी भी जारी है.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ के मंत्री अचानक पहुंचे स्कूल, बच्चों को बर्तन धोता देखा तो किया ये काम 

जानकारी के मुताबिक, रायपुर में मंगलवार दोपहर को आयकर विभाग की टीम ने छापे की कार्रवाई की. आयकर विभाग ने रियल स्टेट और इस्पात उद्योगों से जुड़े कारोबारियों के ठिकाने पर छापे मारे. सैफायर ग्रीन, हाईटेक इस्पात के मालिक अशोक और विनोद अग्रवाल, नंदन स्टील, गौरव गार्डन के मालिक महेश वाधवानी और भिलाई के सुरेश अग्रवाल के ठिकानों पर दबिश दी.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ उत्तर प्रदेश के थाने में शिकायत, जानें क्या है मामला

आयकर विभाग के अधिकारियों ने दस्तावेजों की पड़ताल की. आयकर विभाग को बड़े पैमाने पर आयकर चोरी होने का अंदेशा है. करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा हो सकता है. पिछले 17 घंटों से आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है.

यह भी पढ़ें- इस रेलवे स्टेशन पर सिंगल यूज पॉलिथिन के इस्तेमाल पर लगा बैन

खबर मिली है कि आयकर के अधिकारी अभी भी दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं. रायपुर के अलावा कोलकाता और धनबाद में भी छापा मारा गया है. बताया जा रहा है कि जिन कंपनियों पर छापा पड़ा है उनका टर्नओवर करीब 90 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा है.