logo-image

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में CM भूपेश बघेल की सभा से पहले नक्सली ने IED ब्लास्ट किया, एक जवान जख्मी

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इलाके में तीन आईईडी बम लगाए थे, जिसमें से दो बम फटे हैं

Updated on: 07 Apr 2019, 02:09 PM

राजनांदगांव:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) के ठीक पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सली लगातार सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं. रविवार को भी राजनांदगांव जिले के मानपुर क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की जनसभा से कुछ समय पहले ही नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया. इस धमाके में इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : 9 नक्सलियों ने पुलिस के सामने किया आत्समर्पण

माओवादी प्रभावित मानपुर से 3 किमी दूर क्वास फड़की में यह घटना हुई है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इलाके में तीन आईईडी बम लगाए थे, जिसमें से दो बम फटे हैं. नक्सलियों ने मौके पर बैनर भी चस्पा किया है, जिसमें नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी दी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सतर्कता बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : बिलासपुर में 230 अवैध नग कफ सिरप के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

इससे पहले शुक्रवार को भी धमतरी के सेलघाट इलाके में नक्सलियों ने अचानक सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया. इस पर जवानों ने भी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें भारी नुकसान पहुंचाया. इस दौरान काफी देर तक दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया. दूसरे जवान का इलाज अस्पताल में चल रहा है. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि इसमें कितने नक्सली मारे गए हैं.