logo-image

Chhattisgarh: कांकेर में वोटिंग से एक दिन पहले IED विस्फोट, 2 मतदान कर्मी और 1 जवान जख्मी

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को यहां पर मतदान होना है. इससे पहले सोमवार को जवान पखांजूर क्षेत्र में तलाशी के लिए निकले हुए थे. इसी दौरान नक्सलियों ने घटना को अंजाम दे दिया.

Updated on: 06 Nov 2023, 07:42 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र कांकेर में मतदान से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है. इस विस्फोट में दो मतदान कर्मी और 1 जवान घायल हो गए हैं. घायलों को कांकेर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां सभी का इलाज जारी है. कांकेर के पखांजूर तहसील के छोटेबेटिया थाना के तहत रेंगावाही धान खरीदी केंद्र के पास स्थिति पुलिया में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को यहां पर मतदान होना है. इससे पहले सोमवार को जवान पखांजूर क्षेत्र में तलाशी के लिए निकले हुए थे. इसी दौरान नक्सलियों ने घटना को अंजाम दे दिया. बताया जा रहा है कि नक्सली चुनाव से पहले बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. घटना के बाद इलाके में गश्ती और तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है. हालांकि, अभी तक किसी नक्सली की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही इस मामले का खुलासा कर लिया जाएगा. 


पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि  बीएसएफ एवं जिला बल की संयुक्त पार्टी कांकेर जिले के थाना छोटेबेटिया के चार मतदान दलों को लेकर कैम्प मारबेड़ा से रेंगाघाटी मतदान केन्द्र जा रही थी.  इसी दौरान पखांजूर के छोटेबेटिया थाना के रेंगावाही धान खरीदी केंद्र के पास स्थिति पुलिया पर आईईडी ब्लास्ट हुआ. इस ब्लास्ट में बीएसएफ का एक जवान और मतदान दल के दो लोग जख्मी हो गए. घायलों का इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति सामान्य है.