News Nation Logo

अवैध संबंधों का विरोध करने पर पत्नी को बेड़ियों से बांधा, फिर लोहे की रॉड से पीटता था पति

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 May 2019, 10:47:22 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

कांकेर (Kanker) जिले में घरेलू हिंसा का मामला सामने आया है. चारामा थाना के समीप ग्राम कसावाही में एक महिला को उसके पति ने घर में बेड़ियों से बांधकर रखा था और उसे प्रताड़ित कर रहा था. यह सिलसिला करीब सालभर से चल रहा था. महिला का कसूर बस इतना था कि उसने पति के अवैध संबंध का विरोध किया था. महिलाओं के हित में काम करने वाले संगठनों को जब इसकी जानकारी हुई तो पुलिस की मदद से उस महिला को मुक्त कराया गया. मामले की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई गई.

यह भी पढ़ें- जबलपुर में 15 साल से चल रहा था मानव तस्करी धंधा, चंगुल से छूटकर भागी लड़की ने खोला राज

लोहे की रॉड से पीटता था पति

पुलिस के मुताबिक, महिला को बंधक बनाए रखने के दौरान उसके पति द्वारा उसके साथ मारपीट की जाती थी. उसे लोहे की छड़ से मारा जाता था. हालत यह थी कि मालती के पैरों में बेड़ियां डाल कर रखी जाती थी. उसके शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान हैं. एक वर्ष से लगातार प्रताड़ना के कारण महिला की मानसिक स्थिति भी खराब हो गई है. शासकीय कोमल देव जिला चिकित्सालय में महिला का मानसिक परीक्षण कराया गया है और उसे उसके मायके पक्ष में स्थाई रूप से रखा गया है. उसके उपचार के लिए बिलासपुर सेंदरी मानसिक चिकित्सालय भेजने के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें- बाजार से लौट रही नाबालिग को अगवा कर जंगल में ले गए, फिर दिया ऐसी घिनौनी वारदात को अंजाम

परिजन बोलते थे घरेलू विवाद का है मामला

महिला के पिता नहीं है और कुछ परिजनों को इसकी जानकारी हुई, लेकिन उन्होंने हस्तक्षेप नहीं किया था. वह बोलते रहे यह पति-पत्नी के बीच का मामला है. दोनों इसे समझ बूझ कर सुलझा लेंगे. इधर पत्नी से प्रताड़ना का दबाव लगातार बढ़ता गया. पत्नी इसकी शिकायत कहीं नहीं कर सकी, इसलिए उसे पति ने 1 साल पूर्व तालाब किनारे बनाए मकान में कैद कर दिया और उसे खाने को सुखी रोटी देता था.

यह भी पढ़ें- जारी है बंगाल में हिंसा का दौर, अब TMC कार्यकर्ताओं पर हुआ हमला, पार्टी ऑफिस में भी की गई लूटपाट

बच्चे खाना देते थे तो उन्हें भी पीटता

बच्चे कभी खाना देते और इसकी जानकारी पति तोमर को लगती तो बच्चों को भी जमकर पिटाई करता था. परिजनों से शिकायत करता था कि उसे खाना बनाने नहीं आता है. वह बच्चों का ख्याल भी नहीं रखती. 2 दिन पहले खबर मिली तो महिला मानव अधिकार रक्षक की टीम ने पुलिस की मदद लेकर पहुंची और महिला को छुड़ाया. पुलिस इस मामले में जांच कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 27 May 2019, 10:47:22 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.